ऋषिकेश-देहरादून हाईवे से पुलिस ने हटाया अतिक्रमण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: कोतवाली पुलिस ने ऋषिकेश-देहरादून हाईवे पर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों के खिलाफ अभियान चलाया। दुकानों के बाहर सड़क पर सजाया सामान हटाकर पुलिस ने इन दुकानदारों के लिए उनकी सीमा निर्धारित कर दी है। वहीं पुलिस की टीम ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चालान किया। वहीं दुपहिया वाहनों के खिलाफ अभियान भी चलाया। पुलिस ने इस दौरान यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले 40 वाहनों का चालान कर 25 रुपये जुर्माना वसूला।

देहरादून रोड बालाजी बगीचे के पास नगर निगम की ओर से वेंडिंग जोन बनाया गया है। यहां करीब दो दर्जन दुकानें बनाई गई है। फल एवं सब्जी विक्रेताओं ने अपनी सीमा से बाहर जाकर सड़क तक अतिक्रमण करके दुकान सजा रखी थी। जिस कारण यातायात भी प्रभावित होता था। यही स्थिति नगर निगम के बाहर हरिद्वार रोड की है। पुलिस टीम में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए दुकानदारों का सड़क पर सजाया सामान हटाया। 25 फुटकर व्यापारियों का पुलिस एक्ट में चालान करते हुए इन्हें चेतावनी दी। पुलिस टीम ने नटराज चौक और उसके आसपास दुपहिया वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया। उधर, श्यामपुर क्षेत्र में भी पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गई। प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दुपहिया वाहनों की भी जांच की गई। इस दौरान 40 वाहन चालकों से 25 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

----------------

चार मकान मालिकों पर 40 हजार जुर्माना

कोतवाली पुलिस ने बुधवार को हरिद्वार रोड स्थित काले की खाल में मकान मालिकों का सत्यापन अभियान चलाया। प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि यहां 200 भवन स्वामियों और किरायेदारों का सत्यापन किया गया। इस दौरान चार भवन स्वामियों का चालान करते हुए 40 हजार रुपया जुर्माना किया गया। उन्होंने बताया कि समूचे क्षेत्र में फेरी वालों और फुटकर व्यापारियों का सत्यापन भी शुरू कर दिया गया है। बुधवार को इस संबंध में पूरे क्षेत्र में मुनादी करा दी गई है।

Edited By: Jagran