Move to Jagran APP

जमीन बेचने के नाम पर ठगे साढ़े 13 लाख रुपये, वापस मांगने पर खुद को कैबिनेट मंत्री का पीआरओ बताकर दी धमकी

एक शख्स ने जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 13 लाख रुपये हड़प लिए। जब पीडि़त ने पैसे वापस मांगे तो आरोपित खुद को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पीआरओ बताकर उसे धमकाने लगा। पुलिस ने तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Sun, 06 Jun 2021 11:06 AM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर ठगे साढ़े 13 लाख रुपये, वापस मांगने पर खुद को कैबिनेट मंत्री का पीआरओ बताकर दी धमकी
नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : एक शख्स ने जमीन बेचने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े 13 लाख रुपये हड़प लिए। जब पीडि़त ने पैसे वापस मांगे तो आरोपित खुद को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पीआरओ बताकर उसे धमकाने लगा। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ग्राम अठूरवाला कोटी जौलीग्रांट, डोईवाला निवासी रैपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने इंद्रप्रस्थ कालोनी निवासी हरीश पंचवाल के साथ नत्थनपुर में एक जमीन का सौदा किया था। तीन फरवरी को अनुबंध पत्र तैयार कर जमीन के रेट 30 लाख रुपये तय किए गए। इसके बाद रैपाल सिंह ने आरोपित को साढ़े 13 लाख रुपये अदा कर दिए। आरोपित इसके बाद समय-समय पर पैसों की मांग करने लगा। रैपाल सिंह ने जब जमीन की रजिस्ट्री करने को कहा तो हरीश कोई न कोई बहाना बनाते हुए टाल मटोल करने लगा।

पीडि़त ने जब जमीन की जांच कराई तो पता चला कि जो जमीन उसे बेची गई है वह आरोपित की नहीं है। ठगी का एहसास होने पर रैपाल सिंह ने विक्रय पत्र तैयार कराने को कहा तो आरोपित उसे धमकाने लगा कि वह कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पीआरओ है और पुलिस से उसकी अच्छी पहचान है। यदि कहीं शिकायत की तो इसका परिणाम बुरा होगा। इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं ने बताया कि आरोपित हरीश पंचवाल के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 ठेके का शटर उखाड़कर शराब की पेटियां चोरी

 रायपुर थाना क्षेत्र में शराब की एक ही दुकान से 15 दिनों में दूसरी बार चोरी का मामला सामने आया है। इस बार चोर दुकान का शटर उखाड़कर महंगी विदेशी शराब की 24 पेटियां चोरी कर ले गए। दुकान के संचालक ने चोरी के संबंध में रायपुर थाने में लिखित तहरीर दी है।

यह भी पढ़ें-एम्स में नौकरी के नाम पर हड़पे तीन लाख रुपए, महिला समेत तीन के खिलाफ मुकदमा

शिकायतकर्ता प्रवीण मल्होत्रा ने बताया कि किसी राहगीर ने सूचना दी कि दुकान की छत की टीन की चादर उखड़ी हुई है। इसके बाद वह तुरंत अपने कर्मचारियों के साथ दुकान पर पहुंचे। पुलिस और आबकारी अधिकारियों की मौजूदगी में दुकान खोलकर स्टाक का मिलान किया गया तो पता लगा कि दुकान से 24 पेटी शराब की गायब है। प्रवीण मल्होत्रा ने बताया कि इससे पहले भी 20 मई को दुकान के ताले तोड़कर शराब की पेटियां चोरी कर ली गई थीं। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर शराब बरामद की थी।

पुलिस की गश्त पर उठ रहे सवाल

शराब की जिस दुकान पर चोरी हुई, वह मुख्य मार्ग पर है। कोरोना कफ्र्यू के चलते आमजन के अनावश्यक बाहर घूमने पर प्रतिबंध है। वहीं चीता पुलिस इस क्षेत्र में लगातार गश्त पर रहती है। इसके बावजूद दुकान में चोरी होना पुलिस की गश्त पर सवाल उठा रहा है। जिस तरह दुकान से 24 पेटी शराब चोरी हुई है, उससे यही लग रहा है कि चोरों ने आराम से चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें- रुड़की में फैक्ट्रीकर्मी से बाइक लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें