देहरादून, जेएनएन। Coronavirus तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद भी पुलिस मुख्यालय में कोरोना ने घुसपैठ कर ही ली। यहां कार्मि अनुभाग में तैनात एक महिला सिपाही की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अनुभाग को सील कर वहां काम करने वाले आधा दर्जन पुलिस कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

राज्य में मार्च से अब तक 120 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमण के चपेट में आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में जो महिला सिपाही कोरोना संक्रमित मिली, उसका पति हरिद्वार में पुलिस विभाग में तैनात है। कुछ दिन पहले उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को मुख्यालय का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा।

उधर, पर्यटन विभाग के सयुंक्त निदेशक व एक अन्य अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को निदेशालय सैनिटाइज किया गया। कार्मिकों को फिलहाल घर में ही रहने को कहा गया है।

दून के छह कंटेनमेंट जोन समाप्त, एक नया बना

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच दून के लिए राहत भरी खबर है। मंगलवार को यहां के छह कंटेनमेंट जोन एक साथ समाप्त कर दिए गए। ऋषिकेश के गैरोला नगर में एक नया कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया। अलग-अलग घरों में कोरोना संक्रमण के तीन से अधिक मामले पाए जाने पर मसूरी के पास भट्ठा गांव, इंद्रेश नगर, हरिपुर (सेलाकुई), सिरमौर मार्ग के किशन नगर एन्क्लेव, शिवनगर बस्ती (सेलाकुई), ग्राम जमनीपुर वार्ड-आठ व माजरा बरोटीवाला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus News Update: देहरादून नगर निगम का हेल्थ इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित, दफ्तर बंद

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अब दून में सात कंटेनमेंट जोन बचे हैं। उम्मीद है, जल्द इन्हें भी बहाल कर दिया जाएगा। उधर, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क न पहनने वाले 657 व्यक्तियों के चालान किए गए। वहीं, अन्य राज्यों से आए 657 व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया और 403 को घर भेजा गया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में आठ हजार के पार कोरोना संक्रमितों की संख्या, 208 नए मामले आए सामने

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस