जागरण संवाददाता, देहरादून। दहेज उत्पीड़न के आरोप में आठ साल से वांछित आरोपित को रायपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित लंदन में रह रहा था और मंगलवार को दिल्ली पहुंचा, रायपुर पुलिस ने आरोपित को दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ लिया।

दून के रायपुर थाना पुलिस के अनुसार, 20 अक्टूबर 2013 को रणजीत कौर निवासी सुंदरवाला देहरादून ने सुसराल पक्ष पर गाली-गलौज व पिटाई कर 10 लाख रुपये देहज मांगने का आरोप लगाकर थाने में तहरीर दी। महिला का कहना था कि उसके पति और अन्य ससुराली उसका मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस पर पुलिस ने महिला के पति जतिंदर सिंह समेत सुसराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक जतिंदर सिंह मूल रूप से सेक्टर 40-सी चंडीगढ़ का रहने वाला है और बेरकशायर, लंदन में रह रहा था। जिस कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका था। इस मामले में पुलिस ने छह जून 2015 को आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल कर दिया था।

अन्य आरोपितों के खिलाफ भी 24 मई 2021 को कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया गया। मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से आरोपित के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था। बीते मंगलवार को रायपुर थाना पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित जतिंदर सिंह लंदन से दिल्ली स्थित इंदिरा गाधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच गया है। इस पर पुलिस ने आरोपित को एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को देर रात देहरादून लाया गया।

सोलर लाइट हड़पने वाले आरोपित गिरफ्तार

उत्तरकाशी में खुद को उरेडा (उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास अधिकरण) का कर्मचारी बताकर धोखे से ग्राम सभा गेंवला को मिली सोलर लाइट हड़पने वाले व्यक्ति को धरासू थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बीते मंगलवार को ग्राम सभा गेंवला की प्रधान के पति धनराज सिंह ने थाना धरासू में सूचना दी, जिसमें उन्होंने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति खुद को उरेडा का कर्मचारी बताकर ग्राम सभा को मिली 13 सोलर लाइट, 13 सोलर प्लेट व 14 सोलर बैटरी धोखे से ले गया। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। चौकी प्रभारी गेंवला उपनिरीक्षक साहिल वशिष्ट के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने गहन जांच पड़ताल के आधार पर बुधवार सुबह अभियुक्त राजवीर उर्फ राजीव सिंह रावत निवासी ग्राम पोखाल घनसाली जनपद टिहरी गढ़वाल को उसके पोखाल स्थित निवास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से 3 सोलर प्लेट, 2 बैटरी व 2 सोलर लाइट बरामद की गई। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी सहित कांस्टेबल अर्जुन सिंह, जयवीर शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:- IPL में सट्टा लगाते तीन व्यापारी समेत चार गिरफ्तार, RCB और KKR पर लगाया था दो लाख की बेट

Edited By: Sunil Negi