देहरादून, जेएनएन। दून के तपोवन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को तोड़ने का प्रयास करने वाले दो आरोपितों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों में एक इलेक्ट्रिशियन तो दूसरा फूड डिलीवरी ब्वाय है। करीब 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने और सर्विलांस की मदद से दोनों को पकड़ा जा सका है।

सीओ पल्लवी त्यागी ने बताया कि 31 जुलाई की रात दो आरोपितों ने पीएनबी का एटीएम तोड़ने का प्रयास किया था। वाहनों की आवाजाही होने के कारण वह वारदात में कामयाब नहीं हो सके। बैंक शाखा प्रबंधक विजय सिंह रावत की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। एटीएम व इसके आसपास लगे करीब 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। जिससे दो संदिग्धों की पहचान की गई। पुलिस ने सोमवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान बसावलपुर बिजनौर निवासी कुलदीप व सोनू के रूप में हुई है।  आरोपितों के पास से लोहे की नुकीली छड़ें, पेचकस, आयरन कटर आदि सामान बरामद हुआ है। 

ऐसे रची थी एटीएम लूटने की साजिश 

एसओ अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि कुलदीप फूड डिलीवरी ब्वाय व सोनू इलेक्ट्रिशियन है। दोनों ने वारदात के लिए कई एटीएम की रेकी की। तपोवन रोड पर ननूरखेड़ा स्थित एटीएम सुनसान जगह पर होने के कारण उसे चिह्नित किया। आरोपित कुलदीप नालापानी चौक के पास किराये के कमरे में रहता है। यह एटीएम उसके कमरे के नजदीक था।

यह भी पढ़ें: बदमाशों ने कैश लेकर आ रहे शराब ठेके के मैनेजर को मारी गोली Dehradun News

दोनों ने योजना बनाई कि जिस दिन तेज बारिश होगी, उस दिन एटीएम तोड़कर पैसे निकाल लेंगे। 31 जुलाई को रात 11 बजे दोनों हेलमेट और हुड पहनकर एटीएम तोड़ने पहुंच गए। सोनू पहले एटीएम के अंदर गया और कुलदीप बाहर नजर रखने लगा। सोनू ने मशीन के बाहर का दरवाजा तो तोड़ दिया, लेकिन अंदर का दरवाजा जहां पैसे होते हैं, को नहीं तोड़ पाया। बाहर वाहन के आने की हलचल सुनकर दोनों डर गए और वहां से भाग गए।

यह भी पढ़ें: 54 पव्वे देशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, धोखाधड़ी में फरार वांछित भी चढ़ा पुलिस के हत्थे 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस