जागरण संवाददाता, देहरादून :

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से आयोजित दो दिवसीय ग्राहक संपर्क पहल कार्यक्रम में 932 खाताधारकों को 111.48 करोड़ के ऋण की मंजूरी मिली। जिसमें पंजाब नेशनल बैंक ने 275 ग्राहकों को ऋण वितरित किया।

केंद्र सरकार के निर्देशानुसार पंजाब नेशनल बैंक के तत्वावधान में सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों द्वारा ग्राहकों को एक छत के नीचे बैंक संबंधित सभी जानकारी देने के लिए आयोजित दो दिवसीय शिविर का समापन हुआ। इस दौरान पीएनबी के महाप्रबंधक एसके दास ने बताया कि शिविर का उद्देश्य ग्राहकों को सीधा बैंक से जोड़ना था, जो कि काफी हद तक सफल भी रहा। बताया कि दो दिवसीय शिविर में 932 खाताधारकों को एमएसएमई, रिटेल, आवासीय, पर्सनल, डेयरी समेत विभिन्न योजनाओं के अंर्तगत 111.48 करोड़ के ऋण की मंजूरी दी गई। जिसमें पंजाब नेशनल बैंक ने 275 ग्राहकों को ऋण वितरित किया। इसके बाद शिविर में ऋण लेकर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने वाले ग्राहकों ने अपनी सफलता की कहानी बयां कर अन्य ग्राहकों को प्रेरित किया। इस दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक संजय भाटिया, एसके सिन्हा, बीएस थापा, आरके सोई समेत अन्य मौजूद रहे।

पीएनबी वन एप की जानकारी दी

ग्राहकों को एक छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए लगाए गए शिविर में पीएनबी के महाप्रबंधक एसके दास ने ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक की 'पीएनबी वन एप' की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस एप को प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। जिसमें पासबुक, बैंक टांसफर, रिचार्ज, पीपीएफ, ऑनलाइन बिल समेत अन्य सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं।

आधार कार्ड सेंटर पर भी रही भीड़

दो दिवसीय ग्राहक संपर्क पहल कार्यक्रम में आधार कार्ड सेंटर भी लगाया गया। जिसमें दोनों दिन आधार कार्ड बनवाने वालों की भीड़ रही। इसके अलावा आधार कार्ड में त्रुटि सुधार भी किया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप