Move to Jagran APP

पीएम मोदी का 14 फरवरी को उत्तराखंड दौरा संभावित, केदारनाथ में करेंगे लोकार्पण

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। उनका 14 फरवरी को यह दौरा संभावित है।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 08:54 AM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 09:10 PM (IST)
पीएम मोदी का 14 फरवरी को उत्तराखंड दौरा संभावित, केदारनाथ में करेंगे लोकार्पण

देहरादून, राज्य ब्यूरो। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द उत्तराखंड दौरे पर आएंगे। उनका 14 फरवरी को यह दौरा संभावित है। चर्चा है कि इस दिन वह केदारनाथ धाम में हुए पुनर्निर्माण कार्यों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोकार्पण करने के बाद रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के एलान से पहले प्रदेश भाजपा नेतृत्व की ओर से उत्तराखंड में भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम मांगे गए थे। इस कड़ी में शाह दो फरवरी को देहरादून आ चुके हैं। अब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित किया जा रहा है। 

चर्चा है कि प्रधानमंत्री 14 फरवरी को केदारनाथ में हुए पुनर्निर्माण कार्यों का लोकार्पण कर सकते हैं। इसे लेकर उच्च स्तर पर कसरत भी चल रही है। इसके बाद वह रुद्रपुर में सभा को संबोधित कर सकते हैं। 

तर्क दिया जा रहा कि गढ़वाल मंडल में शाह त्रिशक्ति सम्मेलन के जरिये लोस चुनाव में जीत का मंत्र दे चुके हैं। अब प्रधानमंत्री कुमाऊं मंडल में चुनावी शंखनाद करेंगे। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री का सरकारी कार्यक्रम उत्तराखंड का बन रहा है। पार्टी की कोशिश है कि प्रधानमंत्री की एक सभा भी यहां करा दी जाए।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन के अनुसार प्रधानमंत्री का 14 फरवरी का उत्तराखंड आगमन का कार्यक्रम बन रहा है। इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन संभावना है कि वह इस दिन रुद्रपुर में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

उत्तराखंड आएंगे भाजपा के पांच 'संकल्प रथ'

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से एक दिन पहले त्रिशक्ति सम्मेलन के दौरान प्रदेश संगठन को मिली हौसलाअफजाई का असर दिखने लगा है। रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व की ओर से पार्टी के संकल्प पत्र में आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करने के मद्देनजर 'संकल्प रथ' अभियान की शुरुआत करने के साथ ही पार्टी का प्रांतीय नेतृत्व भी इसे लेकर तुरंत सक्रिय हो गया। 

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इस अभियान के लिए दिल्ली से पांच संकल्प रथ उत्तराखंड आ सकते हैं। राज्य में इस अभियान के लिए प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक कुलदीप कुमार को संयोजक बनाया गया है। 

भाजपा की संकल्प पत्र समिति ने रविवार को एक माह तक चलने वाले व्यापक अभियान 'संकल्प पत्र : भारत के मन की बात मोदी के साथ' की शुरुआत की। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि इस अभियान के दौरान देशभर में जगह-जगह संकल्प रथ भेजे जाएंगे और इसके जरिये आमजन से पार्टी के संकल्प पत्र के लिए सुझाव लिए जाएंगे। 

भट्ट के मुताबिक इस अनूठी पहल के लिए उत्तराखंड में भी पांच 'संकल्प रथ' आने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने इस अभियान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। अभियान के लिए पूर्व विधायक कुलदीप कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यदि बाद में उनके साथ अन्य लोगों को भी जिम्मेदारी देनी पड़े तो दी जाएगी। 

सम्मेलन की सफलता से कांग्रेस बेचैन 

भाजपा ने शनिवार को दून में संपन्न हुए टिहरी व हरिद्वार लोस क्षेत्रों के त्रिशक्ति सम्मेलन के दौरान युवक कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की निंदा की है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस सम्मेलन की सफलता से कांग्रेस में बेचैनी है। सम्मेलन में 17468 भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। 

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में व्यवधान के लिए कांग्रेस द्वारा युकां कार्यकर्ताओं को भेजना उसकी हताशा का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बुरी तरह बिखरी है और उसकी कथित परिवर्तन यात्रा में यह बिखराव साफ दिखाई दे रहा है। नतीजतन, कांग्रेस की यह यात्रा फ्लाप शो साबित हुई है। 

यह भी पढ़ें: संघ प्रमुख मोहन भागवत पांच से आठ फरवरी तक रहेंगे देहराददून में

यह भी पढ़ें: हरक सिंह रावत बोले, वन कानूनों से उत्तराखंड का विकास नहीं होगा प्रभावित

यह भी पढ़ें: प्रीतम सिंह बोले, प्रियंका के आते ही भाजपा का सूपड़ा साफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.