जागरण संवाददाता, देहरादून। पत्नी संग सोनीपत से देहरादून के रायपुर स्थित ससुराल आया व्यक्ति अपनी नाबालिग साली को भगा ले गया। रायपुर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। रायपुर थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि उदलपुर, सोनीपत, हरियाणा निवासी व्यक्ति की शादी तीन साल पहले रायपुर क्षेत्र की एक युवती से हुई थी। 17 जून को वह पत्नी के साथ ससुराल आया था। 18 जून की रात को वह साली को भगाकर ले गया। किशोरी की मां की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घर में घुसकर हमला करने पर पांच नामजद

घर में घुसकर हमला करने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने पांच व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता प्रदीप वर्मन निवासी बालावाला ने बताया कि 20 जून को आरोपित धर्मा, सोनू, प्रशांत, बबलू व आशीष उनके घर में घुस गए। आरोपितों ने उनके पिता जयप्रकाश को बुरी तरह से पीट दिया। प्रदीप वर्मन का आरोप है कि आरोपित उनके घर से 40 हजार रुपये व उनकी पत्नी की गले से सोने की चेन लेकर चले गए।

मेडिकल स्टोर में चोरी, दो किशोर पकड़े

मेडिकल स्टोर में चोरी करने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने दो किशोरों को पकड़ा है। उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है। थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि आरएल पांडेला उर्फ राजन निवासी ईश्वर विहार तपोवन रोड ने तहरीर दी थी कि 19 जून की रात को अज्ञात व्यक्ति उनकी दुकान में घुसा और 2500 नकदी, लैपटाप, म्यूजिक सिस्टम व अन्य सामान चोरी करके ले गया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करने पर दो किशोर दुकान के आसपास घूमते मिले। दोनों किशोरों को पकड़कर उनसे सामान बरामद कर लिया गया है।

कैमरे क्षतिग्रस्त कर प्रोजेक्टर निकालने का किया प्रयास

बल्लूपुर स्थित आकाश इंस्टीट्यूट में घुसकर अज्ञात महिला ने सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले और प्रोजेक्टर निकालने का प्रयास किया। वसंत विहार थाना पुलिस ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान के अनुसार शिकायतकर्ता पीयूष वर्मा ने तहरीर दी है कि 14 जून की सुबह उन्होंने जब अपना इंस्टीट्यूट खोला तो देखा कि सभी सीसीटीवी कैमरे क्षतिग्रस्त हैं। कार्यालय का निरीक्षण करने पर पाया कि दो प्रोजेक्टर को निकालने का प्रयास किया गया। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया गया कि एक महिला ने इस घटना को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें- 20 साल बाद पूर्व वन क्षेत्रधिकारी गिरफ्तार, हरिद्वार में 500 बीघा जमीन पर कब्जा करवाने का है मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri