Move to Jagran APP

इमरजेंसी के लिए अब ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन बनेंगे पास, जानिए कैसे करें आवेदन

प्रशासन की ओर से ऑफलाइन पास बनाने की व्यवस्था बंद किए जाने के बाद भी कलक्ट्रेट में भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को भी तमाम लोग ऑफलाइन पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे।

By Edited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 02:08 PM (IST)
इमरजेंसी के लिए अब ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन बनेंगे पास, जानिए कैसे करें आवेदन
इमरजेंसी के लिए अब ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन बनेंगे पास, जानिए कैसे करें आवेदन

देहरादून, जेएनएन। प्रशासन की ओर से ऑफलाइन पास बनाने की व्यवस्था बंद किए जाने के बाद भी कलक्ट्रेट में भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को भी तमाम लोग ऑफलाइन पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। काफी देर इधर-उधर भटकने के बाद जब लोगों को पता चला कि अब सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करने पर ही पास बन रहे हैं, तो वह मायूस होकर लौट गए।

loksabha election banner

शुक्रवार को दोपहर करीब सवा 12 बजे जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ जमा थी। सभी लोग देहरादून से बाहर जाने के लिए पास बनवाने पहुंचे थे। किसी को पीपलकोठी जाना था, तो किसी को उत्तरकाशी। कार्यालय में सिर्फ कुछ पुलिसकर्मी ही थे। हालांकि, कार्यालय में बाहर से ताला लगाहुआ था। दो पुलिसकर्मी बाहर खड़े थे। 

पास के संबंध में स्पष्ट जानकारी न मिलने के कारण लोग एक-दूसरे से पूछ रहे थे कि पास कैसे बनेगा। जब भीड़ बढ़ने लगी तो पुलिसकर्मी लोगों के पास पहुंचे और वापस जाने को कहा। लोगों ने इसकी वजह पूछी, तब उन्हें बताया गया कि अब सिर्फ ऑनलाइन पास बनाए जा रहे हैं। 

जानिए लोगों ने क्या कहा 

पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे पीपलकोटी निवासी सोनू ने बताया कि कुछ दिन पहले श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में मां का ऑपरेशन कराया था। अब अस्पताल से छुट्टी हो गई है। घर ले जाना है, लेकिन पास नहीं बन पा रहा। 

सतपुली की रहने वाली ममता रावत ने बताया कि एक महीने से सास की तबीयत खराब है। डॉक्टर घर ले जाने के लिए बोल रहे हैं। पास के लिए दो दिन से चक्कर काट रही हूं। आज पता चला कि ऑनलाइन पास बनेगा। 

उत्तरकाशी के रोहित ने बताया कि गत मंगलवार को दून के एक अस्पताल में पत्नी की डिलीवरी हुई थी। अब घर जाना है, लेकिन यहां कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रहा। पहले बोला अगले दिन आना। अब ऑनलाइन पास बनाने की बात कह रहे हैं।

गेट पर पास बनवाने की सूचना चस्पा

गंभीर बीमारी या आकस्मिक मृत्यु की स्थिति में दून से बाहर जाने के लिए सिर्फ ऑनलाइन पास बनाए जाएंगे। यह सूचना डीएम कार्यालय के बाहर गेट पर कई जगह चस्पा है। इसके बावजूद लोग रोजाना यहां पहुंच रहे हैं। 

पास के लिए यहा करें आवेदन 

ऑनलाइन पास के लिए smartcitydehradun.uk.gov.in./e-pass पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। पास आपको मेल के माध्यम से प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बोले, कोरोना से लड़ने में मनोबल बढ़ाएगी लौ 

इसलिए बंद किया ऑफलाइन पास 

तमाम लोग आपात हालात न होने के बावजूद ऑफलाइन पास बनवाने के लिए कलक्ट्रेट पहुंच रहे थे। बार-बार टोके जाने के बावजूद फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा था। ऐसे में प्रशासन ने ऑफलाइन पास जारी करने की व्यवस्था बंद कर दी।

यह भी पढ़ें: Positive India: उप नगर आयुक्त और अग्रवाल चेरिटेबल ट्रस्ट को दिया गया कोरोना वारियर का खिताब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.