Move to Jagran APP

दून से पैक होकर रवाना हो रहीं ट्रेनें, लोग कर रहे गुजारिश; साहब! पेनल्टी चाहे जितनी ले लो, ट्रेन में चढ़ जाने दो

दीपावली के चलते दून से रवाना होने वाली ट्रेनें रोजाना पैक होकर रवाना हो रही हैं। पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ट्रेनों में तो वेटिंग भी 300 के पार पहुंच गई है। वहीं दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में भी वेटिंग 100 के आसपास चल रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 09:27 AM (IST)
दून से पैक होकर रवाना हो रहीं ट्रेनें, लोग कर रहे गुजारिश; साहब! पेनल्टी चाहे जितनी ले लो, ट्रेन में चढ़ जाने दो
दून से पैक होकर रवाना हो रहीं ट्रेनें, लोग कर रहे गुजारिश।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ट्रेनों पर त्योहारी सीजन का असर नजर आने लगा है। दीपावली के चलते दून से रवाना होने वाली ट्रेनें रोजाना पैक होकर रवाना हो रही हैं। पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ट्रेनों में तो वेटिंग भी 300 के पार पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में भी वेटिंग 100 के आसपास चल रही है। हाल यह है कि देहरादून रेलवे स्टेशन पर लोग टीटी से पेनल्टी लेकर सिर्फ ट्रेन में चढ़ भर जाने की गुजारिश करते भी देखे जा रहे हैं।

loksabha election banner

देहरादून में रहने वाले दिल्ली और पूर्वांचल के अधिकांश लोग त्योहार मनाने के लिए घर जाते हैं। इससे हर बार त्योहारी सीजन में बसों और ट्रेनों में भारी भीड़ नजर आती है। अब कोरोनाकाल में ट्रेनों में सिर्फ आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की अनुमति है। इसलिए दिल्ली और पूर्वांचल के निवासियों को घर जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिन्होंने बुकिंग शुरू होते ही टिकट बुक करा लिए थे, उनको तो सीट मिल गई। मगर, देरी करने वालों को वेटिंग टिकट लेना पड़ रहा है। हालांकि, अधिकांश वेटिंग वालों को टिकट कन्फर्म नहीं होने के कारण ट्रेन में जगह नहीं मिल पा रही। रविवार को भी देहरादून से जनता और हावड़ा एक्सप्रेस पूरी तरह पैक होकर रवाना हुई। कई यात्री इन दोनों ट्रेनों में टीटी से पेनल्टी लेकर सवार होने देने की गुजारिश करते रहे।

यह भी पढ़ें- ध्यान दें! ब्लाक के चलते पांच दिन तक 72 जोड़ी ट्रेनों का आवागमन रहेगा प्रभावित, ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त

स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि सभी ट्रेनें निर्धारित समय पर रवाना हो रही हैं। त्योहार के चलते पूर्वांचल की तरफ जाने वाली ट्रेनों में ज्यादा दबाव है। मुख्यालय से ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की मांग की गई है। हालांकि, अभी तक इसके लिए अनुमति नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- ब्लाक के चलते देहरादून आवाजाही करने वाली कई ट्रेनें 29 तक रहेंगी रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.