Move to Jagran APP

डाकघर में खाता खुलवाने को उमड़ रही भीड़, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

खाता खुलवाने को जीपीओ में उमड़ रही भीड़ कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा रही है। डाक विभाग की ओर से सभी डाकघरों में खाता खोलने के लिए अतिरिक्त काउंटर शुरू कर दिए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 06:29 PM (IST)
डाकघर में खाता खुलवाने को उमड़ रही भीड़, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा
डाकघर में खाता खुलवाने को उमड़ रही भीड़, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

देहरादून, जेएनएन। डाकघर में खाता खुलवाने को जीपीओ में उमड़ रही भीड़ कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा रही है। ऐसे में डाक विभाग की ओर से सभी डाकघरों में खाता खोलने के लिए अतिरिक्त काउंटर शुरू कर दिए गए हैं। श्रमिकों की दिक्कतों को देखते हुए विभाग ने प्रतिदिन कम से कम 1200 खाते खोलने का लक्ष्य रखा है।

loksabha election banner

पहले बिहार सरकार की ओर से अपने राज्य के श्रमिकों के खातों में सहायता राशि डालने को लेकर घंटाघर स्थित प्रधान डाकघर (जीपीओ) में लंबी कतारें लगीं रहीं। अब केंद्र सरकार के आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद श्रमिक वर्ग खातों में रकम आने की उम्मीद में डाकघर में उमडऩे लगे हैं। 

पिछले दो दिन से जीपीओ में सैकड़ों की संख्या में श्रमिक खाता खुलवाने पहुंच रहे हैं। ऐसे में पुलिस को भी भीड़ से शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने में मशक्कत करनी पड़ रही है। यही नहीं डाकघर में सीमित स्टाफ और संसाधन होने के कारण दिनभर कतार में लगे सैकड़ों श्रमिकों को भी बिना खाता खुलवाए लौटना पड़ रहा है। इस परेशानी को देखते हुए शहर के तमाम डाकघरों में अतिरिक्त काउंटर शुरू कर दिए गए हैं। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आइपीपीबी) यानी पोस्ट ऑफिस बैंक में प्रतिदिन एक हजार से 1200 खाते खेलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

एपी चमोला (प्रवर अधीक्षक डाक) का कहना है कि जीपीओ में भारी भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन कराना भी चुनौती बना हुआ है। इसे देखते हुए शहर के सभी पोस्ट ऑफिस में खाता खोलने की सुविधा दी जा रही है। साथ ही अब डाक घरों में अतिरिक्त काउंटर शुरू किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: उज्ज्वला के सैकड़ों चूल्हों को नहीं मिली मदद की आंच, पढ़िए पूरी खबर

इन डाकघरों में खुलवा सकते हैं बचत खाता

देहरादून जीपीओ, कैंट, हाथीबड़कला, दिलाराम बाजार, करनपुर, आढ़त बाजार, कांवली रोड, नेशविला रोड, बल्लूपुर, कौलागढ़, आराघर, सैय्यदवाला, गोविंदगढ़, रायपुर, कनॉट प्लेस, पटेलनगर, टर्नर रोड, डिफेंस कॉलोनी, रिस्पना, डालनवाला, अजबपुर, हर्रावाला, नेहरूग्राम, आइआइपी मोहकमपुर, कचहरी।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बचाव के लिए रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी की तैयारी, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.