Move to Jagran APP

पीसीबी ने मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दी 50 करोड़ की धनराशि, पढ़िए

उत्‍तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) ने कोविड-19 से लड़ने के लिए 50 करोड की धनराशि मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 05:59 PM (IST)
पीसीबी ने मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दी 50 करोड़ की धनराशि, पढ़िए
पीसीबी ने मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दी 50 करोड़ की धनराशि, पढ़िए

देहरादून, जेएनएन। उत्‍तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) ने कोविड-19 से लड़ने के लिए 50 करोड की धनराशि मुख्‍यमंत्री राहत कोष में दी है। 

loksabha election banner

उत्‍तराखंड पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्‍य सचिव एसपी सुबुद्धि ने  मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश को सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में 50 करोड़ की धनराशि का चेक सौंपा। बोर्ड ने अपने संसाधनों में से यह राशि राहत कोष में दी है। माना जा रहा है कि किसी भी संस्‍थान की ओर से यह अब तक की सबसे बड़ी सहयोग राशि है।

महिला ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए भेजी राहत राशि

कर्णप्रयाग नगर पंचायत स्थित हिलोरी मोहल्ला निवासी शंभू देवी नौटियाल ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। शंभू देवी नौटियाल ने प्रधानमंत्री रिलीव फंड में 11 हजार रुपये व मुख्यमंत्री रिलीव फंड में पांच हजार एक सौ रुपये की सहायता राशि भेजी है। वह कई वर्षों से समाज सेवा के कार्यों में जुटी रही हैं।

85 वें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 85 हजार

रायपुर निवासी सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य मनोहर सिंह रावत ने अपने 85 वें जन्मदिन पर 85 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए तो स्वयं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी दानशीलता की भावना के लिए सराहना करते हुए उनका आभार जताया। मनोहर सिंह रावत ने धनराशि मुख्यमंत्री को सौंपी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उन्हें शॉल भेंटकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक महामारी से लड़ने को बुजुर्गों का निरंतर आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है, जो हमारे मनोबल को बढ़ाने में मददगार हो रहा है।

यह भी पढ़ें: भाजपा महानगर ने राहत कोष में दिए एक करोड़ 75 लाख रुपये

उधर, कोरोना संक्रमण से लड़ने को मुख्यमंत्री राहत कोष व पीएम केयर्स फंड में मदद का क्रम जारी है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भाजपा देहरादून महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने विभिन्न दानदाताओं से प्राप्त 5 लाख 24 हजार 463 रुपये एवं एक लाख 46 हजार 205 रुपये पीएम केयर्स फंड के लिए मुख्यमंत्री को सौंपे। मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने तीन लाख 10 हजार 710 रुपये और नगर पालिका परिषद पौड़ी के कर्मचारियों द्वारा पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम के जरिये एक दिन के वेतन की धनराशि 52 हजार रुपये दी। बेनाम ने अपनी एक माह की पेंशन की धनराशि 48 हजार रुपये का चेक भी सौंपा।

यह भी पढ़ें: सीएम कोष से राहत कार्यों के लिए दिए 52.50 करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.