Move to Jagran APP

दावत पर सियासत, एक को नोटिस, एक निष्कासित

बसपा के पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद के बेटे के विवाह समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की शिरकत ने सूबाई सियासत में भूचाल ला दिया है।

By Edited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 05:20 PM (IST)
दावत पर सियासत, एक को नोटिस, एक निष्कासित
दावत पर सियासत, एक को नोटिस, एक निष्कासित
राज्य ब्यूरो, देहरादूनः बसपा के पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद के बेटे के विवाह समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की शिरकत ने सूबाई सियासत में भूचाल ला दिया है। लक्सर से भाजपा विधायक संजय गुप्ता द्वारा मुख्यमंत्री व सरकार के संबंध में इस दावत को लेकर दिए गए अमर्यादित बयान को प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने गंभीरता से लिया है। पार्टी ने प्रथम दृष्ट्या अनुशासनहीनता का मामला मानते हुए विधायक गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं, विधायक ने शनिवार को दिए बयान पर चुप्पी साध ली और इतना ही कहा कि 'ऐसा कुछ नहीं, बस यूं ही छोटी सी बात है।' उधर, बसपा ने भी हाल में पार्टी में शामिल हुए पूर्व विधायक शहजाद को भाजपा से नजदीकी और भरोसा तोड़ने के आरोप में बसपा से निष्कासित कर दिया। लक्सर से भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पूर्व बसपा विधायक मो.शहजाद के पुत्र के विवाह समारोह में शामिल होने पर मुख्यमंत्री और राज्य सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने बयान दिया था कि मुख्यमंत्री के पास अपने विधायकों के लिए समय नहीं है, लेकिन पूरी सरकार शहजाद के बेटे की शादी में झोटा बिरयानी खाने चली गई। उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी रविवार को मीडिया में आने के बाद से सियासत गर्माई हुई है। भाजपा प्रांतीय नेतृत्व ने विधायक गुप्ता के व्यवहार को प्रथम दृष्ट्या अनुशासनहीनता माना है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के मुताबिक भाजपा के अनुशासित पार्टी है और किसी को भी इसे तोड़ने की इजाजत नहीं है। फिर वह कोई भी क्यों न हो। प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने बताया कि मीडिया में विधायक गुप्ता के हवाले से आई खबरों का पार्टी ने संज्ञान लिया है। इसे अनुशासनहीनता मानते हुए गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर 10 दिन में जवाब देने का कहा गया है। यदि कोई जवाब नहीं आता है तो मामले में एकतरफा कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस मामले में जब विधायक गुप्ता से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने चुप्पी साध ली। उधर, बसपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर पूर्व विधायक मो.शहजाद को बसपा से निष्कासित कर दिया गया है। रविवार को हरिद्वार में बसपा प्रदेश महासचिव नत्थू सिंह व अन्य नेताओं ने प्रेस कांन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक शहजाद ने पार्टी का भरोसा तोड़ा है और उसे नुकसान पहुंचाने का काम किया है। हालांकि, पूर्व विधायक शहजाद ने कहा कि उनके द्वारा ऐसा कोई कार्य नहीं किया गया जो पार्टी हित के विपरीत हो। ------ 'विधायक संजय गुप्ता ने यह बयान क्यों और किन परिस्थितियों में दिया, यह तो वही बता सकते हैं, लेकिन इससे सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। सरकार का काम नहीं है, ऐसे बयानों पर प्रतिक्रिया देना। पार्टी संगठन इस मामले को अपने स्तर पर देखेगा। सरकार और प्रशासन लगातार कावड़ मेला यात्रा की तैयारियों में लगा हुआ है, जो कमिया हैं, उन्हें समय रहते पूरा कर लिया जाएगा।' -मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री व शासकीय प्रवक्ता 'मुख्यमंत्री सभी क्षेत्रों के विकास को कार्य कर रहे हैं। हाल में हरिद्वार जिले की समीक्षा बैठक में उन्होंने सबसे पहले लक्सर की समीक्षा की और अन्य कार्यो के साथ एक बस अड्डे की भी स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री ने हरिद्वार जिले के कई दौरे किए। जहां तक किसी कार्यक्रम में भागीदारी का सवाल है तो मुख्यमंत्री के कार्यक्रम काफी पहले बन जाते हैं। किसी विवाह समारोह में शामिल होना सामाजिक शिष्टाचार से जुड़ा है। -डॉ.देवेंद्र भसीन, प्रदेश मीडिया प्रभारी, भाजपा

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.