जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना काल में खुद की परवाह किए बिना आमजन की जिंदगी बचाने में जुटे दून के कोरोना योद्धाओं के सम्मान कार्यक्रम के आवेदन के लिए अब सिर्फ दो दिन ही बचे हुए हैं। अगर आप भी कोरोना योद्धा हैं तो देर मत कीजिए और जल्द ही आवेदन कीजिए। दरअसल, दैनिक जागरण की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा। अधिक योद्धा सम्मानित हो सकें, इसके लिए आवेदन की तिथि 10 अगस्त से बढ़ाकर 15 अगस्त की गई थी। समाज के हर वर्ग से आवेदन किए जा रहे हैं।

चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों से लेकर पुलिस, अग्रिम मोर्चे पर हर समय डटे रहे नगर निगम, प्रशासन कर्मियों ने भी बड़ी संख्या में आवेदन किया है। इन सबके अलावा आपके-हमारे बीच और भी सैकड़ों जन हैं जिन्होंने किसी न किसी तरह कोरोना के बुरे दौर में संक्रमितों का जीवन बचाने के लिए अग्रिम मोर्चे पर कार्य किया है। इन योद्धाओं को देश नमन कर रहा। अभी भी मौका है उनके लिए, जिन्हें आप असलियत में कोरोना योद्धा मानते हैं। दावेदारी के लिए 'दैनिक जागरण' की ओर से आनलाइन व आफलाइन विकल्प खुले हुए हैं।

ऐसे करें आवेदन 

जो कोरोना योद्धा आनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वह http//qrgo.page.link/RuadZ पर आवेदन कर सकते हैं, जबकि आफलाइन आवेदन करने के लिए दैनिक जागरण के पटेलनगर स्थित कार्यालय में पहुंचकर आवेदन जमा करना होगा। इसमें शर्त यह है कि आवेदन सिर्फ 24 जुलाई यानी शनिवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुए फार्म पर ही स्वीकार किए जाएंगे।

यह हैं आवदेन की पांच श्रेणी

नवोन्मे: तकनीकी या किसी अन्य माध्यम से दिया गया योगदान।

कर्तव्य से बढ़कर: चिकित्सक, चिकित्सक सहयोगी व अग्रिम पंक्ति कार्यकत्र्ता।

कोविड नायक: ग्रामीण विजेता, विस्मृत नायक, एनजीओ, समुदाय व संगठन।

जागरुकता योद्धा: विलक्षण विचार, भ्रामक समाचार बस्टर्स व सबसे प्रतिभाशाली।

संकट प्रबंधन नेतृत्व: संकट के दौर में बेहतर प्रबंधन के साथ नेतृत्व करने वाले।

यह हैं जागरण के सहयोगी

कालिंदी हास्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट विकासनगर, दून वन कमर्शियल कांप्लेक्स एंड होटल, हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी, हुंडई, रेजीजोन रेजीडेंसी, मैक्स हेल्थ केयर, नवचेतना कालेज, आइटीएम इंस्टीट्यूट, डीडी कालेज, दून डिफेंस एकेडमी, श्रीराम स्कूल, वोक्सवैगन देहरादून, देहरादून वल्र्ड स्कूल और शिवालिक कालेज आफ इंजीनियरिंग देहरादून।

यह भी पढ़ें- Corona Warriors: कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेगा दैनिक जागरण, जानिए कैसे करें आवेदन

Edited By: Raksha Panthri