Move to Jagran APP

अभाविप के अधिवेशन में जुटेंगे एक हजार छात्र और प्रतिनिधि

अभाविप के 20वें प्रांतीय अधिवेशन में प्रदेशभर से एक हजार छात्र-छात्राएं शिक्षक कार्यकर्ता व प्रतिनिधि जुटेंगे। आठ से 11 फरवरी तक यह अधिवेशन होगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 04:23 PM (IST)
अभाविप के अधिवेशन में जुटेंगे एक हजार छात्र और प्रतिनिधि
अभाविप के अधिवेशन में जुटेंगे एक हजार छात्र और प्रतिनिधि

देहरादून, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के 20वें प्रांतीय अधिवेशन में प्रदेशभर से एक हजार छात्र-छात्राएं, शिक्षक, कार्यकर्ता व प्रतिनिधि जुटेंगे। आठ से 11 फरवरी तक यह अधिवेशन जीआरडी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के सभागार में होगा।

loksabha election banner

गुरुवार को अभाविप के करनपुर स्थित स्वामी विवेकानंद भवन प्रांत कार्यालय में संगठन की बैठक के दौरान अधिवेशन की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान अधिवेशन के 'लोगो' का विमोचन किया गया। 

बैठक में अभाविप के प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत ने बताया कि प्रांत अधिवेशन में संगठन की सालभर की गतिविधियों पर चर्चा होगी। इसके अलावा आने वाले साल में छात्र हित के लिए कार्यों के विषयों को भी फाइनल किया जाएगा। अधिवेशन में राज्यभर के वरिष्ठ प्रांत अधिकारी व विभिन्न शिक्षा संस्थानों के शिक्षक अपने विचार रखेंगे।

इसके साथ ही विभिन्न कॉलेजों से निर्वाचित हुए छात्र संघ पदाधिकारी भी अधिवेशन में भाग लेंगे। बैठक में अभाविप के राष्ट्रीय सदस्य धर्मेंद्र शाही, महानगर अध्यक्ष डॉ. विजय बहुगुणा, प्रदेश छात्रसंघ चुनाव कार्य प्रमुख संकेत नौटियाल, विभाग संगठन मंत्री विक्रम फरस्र्वाण, महानगर मंत्री अश्वनी पांडे, जिला संगठन मंत्री शैलेश सती, महानगर विस्तारक नागेंद्र बिष्ट, विभाग संयोजक हिमांशु सिंह, एमकेपी पीजी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मनीषा राणा, महानगर सहमंत्री सृष्टि ढौंडियाल, मेघा भट्ट, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पारस गोयल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल बोले, राज्यों को हर हाल में लागू करना होगा सीएए

स्कूली छात्रों को कर्नाटक जाने का मौका

एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्रों को कर्नाटक जाने का मौका मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत बच्चों को विभिन्न राज्यों की संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। मुख्य शिक्षा अधिकारी आशा रानी पैन्यूली ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर कर्नाटक शैक्षणिक टूर के लिए छात्रों का चयन करने के आदेश दिए हैं। टूर में शामिल होने के लिए छात्रों को कई पहलुओं पर खरा उतरना होगा।

यह भी पढ़ें: Citizenship Amendment Act: सीताराम भट्ट बोले, केंद्र सरकार ने समझी शरणार्थियों की पीड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.