Move to Jagran APP

आइएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला धरा Dehradun News

दो युवकों के नाम से भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) को बम से उड़ाने का गुमनाम पत्र भेजने के आरोपित को सहसपुर पुलिस ने दबोच लिया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 01:00 PM (IST)
आइएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला धरा Dehradun News
आइएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला धरा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दो युवकों के नाम से भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) को बम से उड़ाने का गुमनाम पत्र भेजने के आरोपित को सहसपुर पुलिस ने दबोच लिया। आरोपित ने अपनी पत्नी को नौकरी दिलाने में मदद करने वाले दो युवकों को फंसाने की नीयत से झूठा पत्र भेजा था। बारह घंटे की पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया। 

loksabha election banner

एसपी देहात परमेंद्र डोभाल ने आरोपित का नाम रमन शर्मा निवासी राज एनक्लेव जीएमएस रोड बताया। दो माह पहले भेजे गए गुमनाम पत्र की जांच आइएमए समेत खुफिया तंत्र गोपनीय ढंग से कर रहा था। पत्र रमन शर्मा द्वारा भेजने का खुलासा तब हुआ, जब रमन के विरुद्ध दूसरे मामले में सहसपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। 

आरोपित रमन शर्मा ने पुलिस को बताया कि शादी के दो महीने बाद उसकी पत्नी बबीता घर छोड़कर सेलाकुई आ गई थी। जहां वह उम्मीद खान व साहिल नाम के लड़के की मदद से एक कंपनी में नौकरी करने लगी। बबीता उन्हीं के साथ ही रहने लगी। इसे लेकर उसका पत्नी के साथ कई बार विवाद हुआ।

आरोप है कि जब उसने पत्नी को घर ले जाने के प्रयास किया तो बबीता ने उसे उम्मीद खान व साहिल के नाम से धमकाकर साथ चलने से इन्कार कर दिया। इस पर उसने उम्मीद व साहिल खान को झूठे मुकदमे में फंसाने की योजना बनाई और आइएमए को बम से उड़ाने का गुमनाम पत्र भेजा। 

डाक से आइएमए कमांडेंट को भेजे पत्र में उसने उम्मीद व साहिल के आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप भी लगाया था। सहसपुर पीडी भट्ट के अनुसार आरोपित रमन शर्मा द्वारा प्रयोग किए गए लैपटाप व टैब को कब्जे में लेकर सील कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर युवक को लाठी-डंडों से पीटा, छह पर मुकदमा दर्ज

पत्नी पर एसिड अटैक का किया था प्रयास

आरोपित रमन ने कुछ माह पूर्व दो-तीन लोगों के साथ बुर्का पहनकर सेलाकुई में पत्नी पर एसिड अटैक का प्रयास किया था व उसकी आंखों में कोई जहरीली चीज भी डाली थी। पुलिस के अनुसार आरोपित पर 14 अगस्त को उम्मीद ने सहसपुर थाने में जानलेवा हमले का मुकदमा भी दर्ज कराया था। पुलिस इसी मामले की जांच कर रही थी कि तो आइएमए को धमकी का पत्र भेजने का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़ें: दहेज नहीं मिला तो पत्नी से की मारपीट, फिर दे दिया तीन तलाक Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.