Move to Jagran APP

नव भारत के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका: राज्यपाल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) द्वारा आयोजित भारत गौरव यात्रा के तहत पूर्वोत्तर के 31 छात्रों का दल उत्तराखंड पहुंचा, यहां राजभवन में छात्रों में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 07:54 PM (IST)
नव भारत के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका: राज्यपाल
नव भारत के निर्माण में युवाओं की अहम भूमिका: राज्यपाल

जागरण संवाददाता, देहरादून: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) द्वारा आयोजित भारत गौरव यात्रा के तहत पूर्वोत्तर के 31 छात्र देहरादून पहुंचे हैं। बुधवार को उन्होंने राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि आज राजभवन में लघु भारत के दर्शन हो रहे हैं। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं को विभिन्न राज्यों का भ्रमण कर देश और यहां की संस्कृति व विरासत को जानने-समझने का मौका मिला है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और वह नव भारत के निर्माण के संकल्प को साकार करने लिए पूरी निष्ठा और तत्परता से अपना योगदान दें। आज अवसरों की कमी नहीं है। युवा चाहे तो देश के विकास की हर गतिविधि में अपना योगदान देते हुए देश को उन्नति की ओर अग्रसर कर सकते हैं। राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ हमें अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। हम गरीब जरूरतमंदों की सहायता और उनके उत्थान के लिए कार्य कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दल के सदस्य जब अपने राज्यों में वापस पहुंचें, तो यात्रा के अनुभव अपने साथियों और प्रदेशवासियों से साझा करें। हम अलग-अलग राज्यों से जरूर हैं पर पहले भारतीय हैं। जरूरत पड़ने पर हमें एक-दूसरे की सहायता करनी है।

बता दें, 17 जनवरी को दल दून व आसपास के क्षेत्रों का भ्रमण करेगा। 18 जनवरी को डीएवी, डीबीएस में उनका अभिनंदन किया जाएगा। इसके बाद आइआरडीटी सभागार में उन्हें उत्तराखंड की संस्कृति से रूबरू कराया जाएगा। इस दौरान उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी छात्रों से बातचीत करेंगे। राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में महापौर सुनील उनियाल गामा, अभाविप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज निखरा, प्रदेश संगठन मंत्री प्रदीप शेखावत, प्रदेश अध्यक्ष कौशल कुमार, प्रदेश मंत्री रोहित ओझा, यात्रा संयोजक राहुल कुमार, जिला संयोजक शुभम सिमल्टी, विभाग संगठन मंत्री अरुण चमोली, महानगर संगठन मंत्री शैलेश सती, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संकेत नौटियाल, प्रगति रावत, छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्र बिष्ट, मनवीर सिंह नेगी, अरविंद चौहान, अंजलि सेमवाल आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.