Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। 12 साल बाद होगा वन विभाग के ढांचे का पुनर्गठन। गढ़वाल विवि के कुलसचिव निलंबित, जांच कमेटी गठित।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 05 Dec 2017 09:05 AM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2017 09:05 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः सुबह नौ बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

12 साल बाद होगा वन विभाग के ढांचे का पुनर्गठन
राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड बनने के बाद प्रदेश में पहली बार वन महकमे के ढांचे का पुनर्गठन किया जाएगा। इसमें फील्ड स्टाफ यानी फॉरेस्ट गार्ड से लेकर सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) पदों को शामिल किया जाएगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
2.गढ़वाल विवि के कुलसचिव निलंबित, जांच कमेटी गठित
जेएनएन, श्रीनगर गढ़वाल। केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल के कुलसचिव डॉ. एके झा को कुलपति ने निलंबित कर दिया। सोमवार की देर शाम कुलपति ने इस संबंध में आदेश जारी किए।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
3.उत्तराखंड में जीएसटी ने पकड़ी रफ्तार, राजस्व में इजाफा
सुमन सेमवाल, देहरादून। जीएसटी लागू होने के बाद चार माह के कारोबार में पहली बार ऐसा लग रहा है कि राज्य के राजस्व का ग्राफ ऊपर चढ़ रहा है। अक्टूबर माह के कारोबार में एसजीएसटी (स्टेट जीएसटी) के रूप में प्रदेश को 306.87 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। जो कि बीते तीन माह में सबसे अधिक है और इस अवधि में जो आइजीएसटी (इंटीग्रेटेड जीएसटी) ऋणात्मक (माइनस) में चल रहा था, वह भी अक्टूबर माह के कारोबार में 28 करोड़ रुपये प्लस में है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
4.देहरादून नगर निगम में पार्षदों का शतक, अधिसूचना जारी
राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में अगले साल अप्रैल के आखिर में होने वाले निकाय चुनाव के लिए शासन ने भी तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। देहरादून समेत राज्य के आठ नगर निगमों में जनसंख्या के आधार पर पार्षदों की संख्या तय कर दी गई है। इसके आधार पर अब देहरादून नगर निगम में पार्षदों की संख्या 100 हो जाएगी। वर्तमान में यहां निर्वाचित पार्षदों की संख्या 60 है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

loksabha election banner

5. अस्पताल में नवजात की मौत से परिजनों में आक्रोश

जेएनएन, रुड़की।  नारसन में ऑक्सीजन की कमी के चलते एक नवजात की मौत हो गई। महिला के बच्चे को जन्म देते ही उसे सांस में दिक्कत आई, लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन समेत जरूरी मूलभूत सुविध न होने से नवजात की मौत हो गई। अस्पताल में केवल लाइट वाली ही ऑक्सीजन उपलब्ध थी। लाइट न होने की वजह से महिला की डिलीवरी भी मोमबत्ती की रोशनी में कराई गई। नवजात के पिता ने मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है। उनका आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही की वजह से उनके बच्चे की जान गई है। हालांकि अस्पताल का कहना है कि बच्चा मृत ही पैदा हुआ था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.