Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड की राजधानी गैरसैंण बनाई जानी चाहिए। वहीं, रामनगर में एक बाघ की मौत हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 05:58 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

जनभावनाओं के अनुरूप गैरसैंण बने राजधानी: प्रेमचंद अग्रवाल

loksabha election banner

जेएनएन, देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि जनता की भावनाओं को देखते हुए उत्तराखंड की राजधानी गैरसैंण बनाई जानी चाहिए। कहा कि पहली बार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने वाली मौजूदा भाजपा सरकार को राजधानी के मुद्दे पर जल्द ही यह ऐतिहासिक निर्णय लेना चाहिए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. कॉर्बेट पार्क में एक और बाघ की हुई मौत, मचा हड़कंप

जेएनएन, नैनीताल। कार्बेट पार्क में एक और बाघ की मौत हो गई। गुरुवार को बिजरानी रेंज में वन कर्मियों ने गश्त के दौरान एक बाघ का शव पड़ा देखा। वनकर्मियों ने बाघ मरे होने की जानकारी कार्बेट के अधिकारियों को दी। निदेशक सुरेंद्र महरा ने बताया कि बाघ की मौत की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि बाघ की मौत स्वाभाविक हुई है

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. शिक्षा मंत्री के पुत्र के विवाह का उत्साह पड़ा भारी, दो प्रशासनिक अधिकारी निलंबित

जेएनएन, देहरादून। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के पुत्र के विवाह समारोह में प्रधानाचार्यों समेत विभागीय अधिकारियों को आमंत्रित किए जाने में अति उत्साह महकमे के दो प्रशासनिक अधिकारियों को भारी पड़ गया। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने इन्हें निलंबित करने के निर्देश जारी किए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना

जेएनएन, देहरादून। नेता प्रतिपक्ष इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि गैरसैंण में विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष कई मुद्दे उठाएगा। उन्‍होंने कहा कि सीमा विस्तार को लेकर सरकार को घेरा जाएगा। कहा, सीमा विस्तार पर मंत्री और सरकार खामोश है। विपक्ष सरकार के फैसले को लेकर कोर्ट जाएगा। कहा, सरकार गांव को कांक्रीट जंगल बनाने की तैयारी कर रही है। वहीं, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कांग्रेस प्राइमरी शिक्षकों के समर्थन में है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5.महिला डॉक्टर मदद को गई वकील के पास, हो गई दुष्कर्म का शिकार

जेएनएन, देहरादून। पटेलनगर थाना क्षेत्र में एक महिला डॉक्टर से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक वकील डॉक्टर को घुमाने के लिए मसूरी व अन्य स्थानों पर ले गया और वहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.