Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। जिसमें आपको हर वो बड़ी खबर मिलेगी, जो आपसे सरोकार रखती है।

By raksha.panthariEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 05:27 PM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 06:01 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

सीएम विवेकाधीन कोष से सहायता को दिया गलत नाम व पता

loksabha election banner

जेएनएन, देहरादून। मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष में गलत नाम, पते के साथ सहायता प्राप्त करने की कोशिश के एक मामले का खुलासा हुआ है। अपर सचिव मुख्यमंत्री कार्यालय प्रदीप रावत ने बताया कि प्रकाश गोस्वामी पुत्र सेतुगिरी गोस्वामी नाम से एक व्यक्ति ने खुद को चंपावत का निवासी बताते हुए शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता मांगी थी। विवेकाधीन कोष से आवेदक की शिक्षा को 40 हजार की धनराशि स्वीकृत की गई और धनराशि सीधे आवेदक को नहीं देकर उसके द्वारा बताए गए विद्यालय में डीएम के माध्यम से भेजी गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. मंत्री ने किया शिशु निकेतन का निरीक्षण, खुली व्यवस्थाओं की पोल

जेएनएन, देहरादून। भले ही शासन की ओर से शिशु निकेतन को हर साल करीब 45 लाख का बजट बच्चों पर खर्च करने के लिए दिया जा रहा हो, लेकिन उसका निकेतन में व्यवस्थित उपयोग देखने को नहीं मिल रहा। स्थिति ये है कि शिशु गृह में बच्चों की साफ-सफाई तक का किसी को ध्यान नहीं। पांचवीं में पढ़ने वाले बच्चे पहली कक्षा के सवाल भी हल नहीं कर पा रहे और बच्चों के खेलने के लिए बनाया गया पार्क खंडहर में तब्दील चुका है। स्टाफ ने बच्चों को शिशु गृह के कमरों में ही बंद कर जेल की तरह रखा हुआ है। मंगलवार को समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य शिशु निकेतन में निरीक्षण को पहुंचे तो इसका खुलासा हुआ। इस दौरान उन्होंने शिशु गृह के स्टाफ जमकर फटकार भी लगाई। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. घुमाने के बहाने से जंगल ले जाकर युवक ने किशोरी से किया दुष्कर्म

जेएनएन, कोटद्वार। घुमाने के बहाने किशोरी को जंगल ले जाकर युवक ने उससे दुष्कर्म किया। पुलिस ने किशोरी के पिता की तहरीर के आधार पर युवक को गिरफ्तार कर लिया।  

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. मॉल के बाहर खड़ी कार में लगी आग, कुछ ही देर में हुई कबाड़

जेएनएन, रामनगर। शहर के आस्थान मॉल के बाहर खड़ी एक स्विफ्ट डिजायर कार में आग लग गई। कुछ ही देर में आग जलकर कबाड़ हो गई। गनीमत यह रही की कार के भीतर कोई नहीं था। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. नैनीताल घूमने के बहाने दो छात्राओं ने खेला ब्लू व्हेल गेम का 'खेल'

जेएनएन, रुड़की। नैनीताल घूमने के लिए दसवीं की दो छात्राओं ने जो बहाना बनाया, उससे परिजनों और पुलिस की घंटों सांसें अटकी रहीं। लोकेशन ट्रेस होने के बाद मंगलवार सुबह हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर उनकी सकुशल बरामदगी के बाद ही सभी ने राहत की सांस ली। इनमें एक छात्रा अपने घर पर ब्लू व्हेल गेम का आखिरी टास्क पूरा करने और दूसरी आत्महत्या करने जा रही हूं लिखा पत्र छोड़ गई थी। यह दोनों दोस्त हैं।      

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.