Move to Jagran APP

शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी मसूरी एक्सप्रेस, चार महीने में तीसरी घटना

शंटिंग के दौरान मसूरी एक्सप्रेस डिरेल हो गई। ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतर गई। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बोगियों को पटरी पर लाया जा सका।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 09:04 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 09:04 PM (IST)
शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी मसूरी एक्सप्रेस, चार महीने में तीसरी घटना
शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी मसूरी एक्सप्रेस, चार महीने में तीसरी घटना

देहरादून, जेएनएन। एकबार फिर दून स्टेशन में शंटिंग के दौरान ट्रेन डिरेल हो गई। इस बार मसूरी एक्सप्रेस (दून-दिल्ली) हादसे का शिकार हुई है, जिसकी दो बोगी पटरी से उतर गई। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बोगियों को पटरी पर लाया जा सका, जिसके बाद लाइन क्लियर हुई। इस दौरान जनता एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से रवाना हो सकी। आपको बता दें कि दो दिन पहले भी एक ट्रेन पटरी से उतर गई थी।   

loksabha election banner

घटना दोपहर दो बजकर 50 मिनट की है, जब प्लेटफार्म नंबर चार के पास वॉशिंग लाइन पर मसूरी एक्सप्रेस (14042) को धुलाई के लिए लाया गया था। इस दौरान ट्रेन की दो बोगी के एक तरफ के पहिए पटरी से उतर गए और बोगी नीचे की ओर झुक गई, हालांकि किसी तरह ट्रेन नियंत्रित की जा सकी और कोई हादसा होने से टल गया। इसके बाद आनन-फानन हरिद्वार से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन से स्पेशल टीम बुलाई गई, करीब एक घंटे बाद पहुंची टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। शाम साढ़े छह बजे तक रेस्क्यू पूरा हुआ। इस दौरान दूसरी वाशिंग लाइन में जनता एक्सप्रेस (दून-वाराणसी) फंसी रही। रेस्क्यू पूरा होने के बाद जनता एक्सप्रेस को शटिंग के लिए लगाया जा सका। 

स्टेशन अधीक्षक एसडी डोभाल ने बताया कि शटिंग के दौरान मसूरी एक्सप्रेस की दो बोगी पटरी से उतर गई थी। हालांकि, घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है। बताया कि जनता एक्सप्रेस दो घंटे की देरी से रात आठ बजे रवाना की गई। वहीं, मसूरी एक्सप्रेस को रात साढ़े नौ बजे रवाना किया गया। 

चार महीने में तीसरी घटना 

ताज्जुब की बात यह कि चार महीने में यह तीसरी घटना है, जब ट्रेन पटरी से उतरी है। दो दिन पहले भी उज्जैनी एक्सप्रेस सुबह तड़के पटरी से उतर गई थी। तब भी रेलवे की लापरवाही को लेकर सवाल खड़े हुए थे। मामले की डीआरएम तरूण प्रकाश मंडल स्तरीय जांच के आदेश दे चुके हैं। पिछली जांच शुरू नहीं हुई कि अब यह नई घटना हो गई। 

एक-दूसरे पर फोड़ रहे ठीकरा 

लगातार हादसे हो रहे हैं, लेकिन रेलवे के अधिकारी जागने के बजाय पल्ला झाड़ते नजर आ रहे हैं। शुक्रवार को हुई घटना को लेकर कई विभागों के अधिकारी एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ते नजर आए। 

यह भी पढ़ें: शंटिंग के दौरान पटरी से उतरी उज्जैनी एक्सप्रेस की एक बोगी, हड़कंप मचा

यह भी पढ़ें: ट्रेन के गुजरने से चंद मिनट पहले फाटक तोड़कर रेल ट्रैक पर चढ़ा ट्रक

यह भी पढ़ें: अब दून-कोटा रूट पर नए नंबर से चलेगी नंदा देवी एक्सप्रेस

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.