Move to Jagran APP

Open Mike Event: ओपन माइक के जरिये दिया नशे से दूर रहने का संदेश, बताए दुष्प्रभाव

नशा हमारे समाज में नासूर बन गया है। खासकर युवाओं को इससे दूर रखना बेहद जरूरी है। इसी उद्देश्य से समाज कल्याण विभाग और एटिट्यूडियस संस्था की ओर से जाखन में ओपन माइक इवेंट का आयोजन किया गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 08:18 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 08:18 AM (IST)
Open Mike Event: ओपन माइक के जरिये दिया नशे से दूर रहने का संदेश, बताए दुष्प्रभाव
ओपन माइक के जरिये दिया नशे से दूर रहने का संदेश।

जागरण संवाददाता, देहरादून। नशा हमारे समाज में नासूर बन गया है। खासकर युवाओं को इससे दूर रखना बेहद जरूरी है। इसी उद्देश्य से समाज कल्याण विभाग और एटिट्यूडियस संस्था की ओर से जाखन में 'ओपन माइक' इवेंट का आयोजन किया गया। इसमें उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के कवि और संगीतकार शामिल हुए।

loksabha election banner

ओपन माइक की थीम 'नशे से जंग-अल्फाज के संग' थी। इसमें कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के जरिये सभी को नशे के दुष्प्रभाव बताए और दूर रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई। जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडेय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नशा युवाओं को जकड़ रहा है। नशे के कारण कई परिवार तबाह हो रहे हैं। 

इसको लेकर समाज कल्याण विभाग की ओर से जन-जन को जागरूक करने का प्रयास समय-समय पर किया जाता है। उन्होंने एटिट्यूडियस संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वे युवाओं को जागरूक करने के लिए बेहतर प्रयास कर रहे हैं। एटिट्यूडियस की संस्थापक खुशबू गैरोला और आयुष बगवाड़ी ने कहा कि साहित्य और कला को बढ़ावा देने के लिए ओपन माइक इवेंट आयोजित किए जाते हैं, लेकिन इस बार समाज कल्याण विभाग के साथ नशा उन्मूलन को लेकर जागरूकता पैदा करने का प्रयास किया गया। 

इसमें कलाकारों ने स्वरचित कविता, कहानियां और गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत में बेस्ट परफार्मेंस पर डॉ. विशाल, शुभम, ईशान, निमेश, गढ़वाली डीजे, टीम मोशनलेस, विवेक, कविता, सिमरन व प्रतिष्ठा को ट्रॉफी और सर्टिटफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें- ओपन माइक इवेंट में युवाओ ने दी प्रस्‍तुति, बेहतर प्रदर्शन करने वालों को किया सम्‍मानित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.