Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी: मेघालय और मिजोरम का जीत से आगाज, बारिश से धुला एक मैच

दून में विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबले में मेघालय ने सिक्किम को 194 रन और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम ने अरुणाचल प्रदेश को सात विकेट से हराकर जीत से आगाज किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 07:28 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:49 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी: मेघालय और मिजोरम का जीत से आगाज, बारिश से धुला एक मैच
विजय हजारे ट्रॉफी: मेघालय और मिजोरम का जीत से आगाज, बारिश से धुला एक मैच

देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के लीग मुकाबले में मेघालय ने सिक्किम को 194 रन और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम ने अरुणाचल प्रदेश को सात विकेट से हराकर जीत से आगाज किया। वहीं, नागालैंड और मणिपुर के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते बेनतीजा रहा। इसमें दोनों टीमों को बराबर अंक बांटे गए।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में मंगलवार से विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज हो गया है। देहरादून के तीन मैदानों पर विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले खेले गए। तनुष क्रिकेट ग्राउंड में सिक्किम और मेघालय के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेघालय ने पहले खेलते हुए डीबी रवि तेजा की नाबाद 109, पुनीत बिष्ट की 74 और आरआर बिस्वा के 27 रनों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 318 रन बनाए। 

वहीं, सिक्किम के लिए भूषण सुब्बा ने दो, इकबाल और मंदीप ने एक-एक विकेट चटकाए। 319 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम टीम की शुरुआत कमजोर रही। जिसके चलते टीम 46.3 ओवर में 124 रन पर सिमट गई। टीम के लिए यशपाल ने 53, इकबाल ने 13 रन बनाए। मेघालय के लिए ए सिंघानिया ने चार और अमिघांशु सेन ने दो विकेट झटके।

मिजोरम की सात विकेट से जीत

अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में अरुणाचल प्रदेश और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ मिजोरम के बीच मैच खेला गया। इसमें अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 267 रन बनाए। टीम के लिए समर्थ सेठ ने 102 और राहुल दलाल ने 68 रनों की साझेदारी बनाई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 45.4 में ही 268 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबले को जीत लिया। टीम के लिए केपी पवन ने 108 और अबरार ने 87 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: राज्य स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिताओं का दून में शानदार आगाज

नागालैंड-मणिपुर को बराबर अंक

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में नागालैंड और मणिपुर के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें मणिपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए नागालैंड को आमंत्रित किया। नागालैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 205 रन बनाए। टीम के लिए आर जोनाथन ने नाबाद 104, वाई वी टकवाले ने 25 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपुर टीम 8.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर 44 रन ही बना सकी थी, इस दौरान बारिश के आने से मैच को रोकना पड़ा। दोनों टीमों को बराबर दो-दो अंक आवंटित किए गए।

यह भी पढ़ें: संतोष ट्रॉफी में दिल्ली की कप्तानी करेंगे दून के युवा फुटबॉलर आयुष राय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.