Move to Jagran APP

उत्तराखंड में अन्य दुकानों की तरह दो बजे बंद होंगी शराब की दुकानें, सर्वदलीय बैठक में हुआ फैसला

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अन्य दुकानों की तरह ही शराब की दुकानें दोपहर दो बजे बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें राजस्व से कहीं अधिक प्रदेशवासियों की चिंता है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 11:20 PM (IST)
उत्तराखंड में अन्य दुकानों की तरह दो बजे बंद होंगी शराब की दुकानें, सर्वदलीय बैठक में हुआ फैसला
उत्तराखंड में अन्य दुकानों की तरह दो बजे बंद होंगी शराब की दुकानें।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अन्य दुकानों की तरह ही शराब की दुकानें दोपहर दो बजे बंद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें राजस्व से कहीं अधिक प्रदेशवासियों की चिंता है। शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दो बजे अन्य दुकानों को बंद करने और शराब की दुकानों को खुला रखने का मसला उठाया। 

loksabha election banner

इस पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि शराब की दुकानें जल्द बंद किए जाने से राजस्व का नुकसान होगा लेकिन उन्हें अपने प्रदेश की जनता की चिंता है। प्रदेश में हर हाल में कोरेाना संक्रमण को रोकने के लिए जो भी जरूरी हो, वे कदम उठाए जाएंगे। दरअसल, प्रदेश सरकार ने कुछ समय पहले कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इसके रोकथाम की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। इस कड़ी में जरूरी वस्तुओं को छोड़ शेष सभी दुकानों को दोपहर दो बजे बंद करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, शराब की दुकानों को रात्रि कर्फ्यू लागू होने तक खोला जा रहा था। 

दरअसल, आबकारी प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देने वाले विभागों में से एक है। इस वर्ष आबकारी को 3500 करोड़ का लक्ष्य दिया गया है। यही कारण रहा कि सरकार ने शराब की दुकानों को अन्य आवश्यक सेवाओं की दुकानों की भांति दुकान खोलने को छूट दी थी। जब यह मामला सर्वदलीय बैठक में उठा तो मुख्यमंत्री ने इसे अन्य दुकानों की भांति दोपहर दो बजे बंद करने का निर्णय ले लिया।

यह भी पढ़ें- देहरादून के कैंट अस्पताल में भी होगा कोरोना मरीजों का उपचार; आवश्यक सुविधा युक्त 130 बेड की होगी व्यवस्था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.