Move to Jagran APP

आबादी क्षेत्र में शावकों के साथ दिखी मादा गुलदार, पकड़ने को लगाए पिंजरे

रायवाला के खांड गांव में घास लेने गई महिला पर गुलदार के हमले से लोग सहमे हुए हैं। वहीं, इंदिरा नगर के आबादी क्षेत्र में एक मादा गुलदार और दो शावक नजर आने से लोगों में दहशत है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 01:33 PM (IST)
आबादी क्षेत्र में शावकों के साथ दिखी मादा गुलदार, पकड़ने को लगाए पिंजरे
आबादी क्षेत्र में शावकों के साथ दिखी मादा गुलदार, पकड़ने को लगाए पिंजरे

ऋषिकेश, जेएनएन। रायवाला के खांड गांव में घास लेने गई महिला पर गुलदार के हमले से लोग सहमे हुए हैं। वहीं, इंदिरा नगर के आबादी क्षेत्र में एक मादा गुलदार और दो शावक नजर आने से लोगों में दहशत है। वन विभाग ने आइडीपीएल परिसर और सोमेश्वर नगर के समीप पिंजरे लगाए हैं।

loksabha election banner

रायवाला के खांड गांव में गुरुवार को जंगल में घास लेने गई लक्ष्मी देवी पत्नी रणवीर सिंह धने को गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया था। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है। 

दिन में गुलदार के हमले से लोग सहमे हुए हैं। गत रात करीब 11 बजे इंदिरा नगर विस्थापित कॉलोनी के समीप रेलवे लाइन पर स्थानीय लोगों ने एक मादा गुलदार और दो शावक देखे। 

रात में ही वन क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश एमपीएस नेगी को लोगों ने सूचना दी। वन विभाग की टीम ने बाद में मादा गुलदार और उसके शावक को मीट मार्केट के समीप रेलवे के भूखंड पर देखा। 

वन विभाग की टीम ने पटाखे छोड़कर उन्हें भगाया। उधर आइडीपीएल परिसर में भी एक गुलदार देखा गया। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि आइडीपीएल और सोमेश्वर नगर के समीप गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरे लगाए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि मीट मार्केट में अपशिष्ट फेंके जाने के कारण इसकी महक से गुलदार इस तरफ आ रहा है। विभाग की टीम को नियमित गश्त करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: जंगल में लकड़ी बीन रही महिला को गुलदार ने किया घायल

यह भी पढ़ें: चमोली जिले में बंदरों ने छीना लोगों का चैन, पहुंचा रहे नुकसान

यह भी पढ़ें: सैन्य क्षेत्र में घुसा भालू, हमला कर कर्नल को किया घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.