Move to Jagran APP

Uttarakhand News: आंगन में सूर्य को अर्घ्य चढ़ा रहे शख्स पर गुलदार का हमला, घसीटकर ले गया जंगल में

Leopard Attacked in Uttarakhand उत्तराखंड के नरेंद्र नगर में एक शख्स पर गुलदार ने हमला कर दिया। जंगल से उसका शव बरामद हुआ है। इससे गांव में खौफ फैल गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में अकसर गुलदार का आतंक देखने को को मिल जाता है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 14 Feb 2022 01:54 PM (IST)Updated: Mon, 14 Feb 2022 02:18 PM (IST)
उत्तराखंड: आंगन में सूर्य को अर्घ्य चढ़ा रहे शख्स पर गुलदार का हमला। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Leopard Attacked in Uttarakhand नरेंद्रनगर ब्लाक की धमांदस्यूं पट्टी के पसर गांव में गुलदार ने एक व्यक्ति को निवाला बना दिया। एक माह के अंदर तीन सप्ताह के भीतर गुलदार के हमले की तीसरी घटना से ग्रामीणों में दहशत है। घटना के बाद पसर गांव तथा तलाई मतदान केंद्र पर मतदान भी नहीं हो पाया। जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर को ग्रामीणों को सांत्वना दी। वन विभाग ने आदमखोर गुलदार को मारने के आदेश देते हुए गांव में शिकारी भेज दिए हैं।

loksabha election banner

धामन्दस्यू पट्टी के पसर गांव में पिछले कुछ समय से गुलदार सक्रिय है। सोमवार सुबह पसर गांव निवासी राजेंद्र सिंह उर्फ भगत अपने घर के आंगन में पूजा पाठ के लिए फूल तोड़ रहे थे, तभी गुलदार ने उन पर हमला बोल दिया। राजेंद्र की चीखने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। मगर तब तक गुलदार उन्हें घसीट कर ले गया। स्थानीय निवासी सुरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि राजेंद्र सिंह घर में अकेले रहते थे। घटना के बाद आसपास के लोग एकत्र हुए । घसीटने के निशान को देखते हुए ग्रामीणों ने राजेंद्र की तलाश की।

उनके घर से करीब तीन किमी दूर जंगल में राजेंद्र सिंह का शव बरामद किया गया। ग्राम प्रधान च्योत सिंह रावत ने बताया कि क्षेत्र में पिछले लंबे समय से गुलदार सक्रिय है। गुलदार ने बीती रात्रि भी गुलदार ने पसर गांव में स्थानीय निवासी वीर सिंह पर हमला किया था। जिससे वह घायल हो गए थे। 28 जनवरी को भी गुलदार ने ओडाडा गांव में एक महिला को मार डाला था। उन्होंने बताया कि ग्रामीण लगातार आदमखोर हो चुके गुलदार को मारने की मांग करते आ रहे हैं। मगर, वन विभाग उदासीन बना हुआ है, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

गुलदार के हमले में ग्रामीण की मौत की सूचना पाकर जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव भी गांव में पहुंची। उन्होंने पीडि़त परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। साथ ही ग्रामीणों को शीघ्र ही गुलदार से निजात दिलाने का आश्वासन दिया। प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्रनगर वन प्रभाग आरबी सिंह , रेंज अधिकारी विवेक जोशी ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जाजया लिया। उन्होंने बताया कि आमदखोर गुलदार को मारने के आदेश मिल चुके हैं। इसके साथ ही गांव में शिकारियों की टीम भी बुला दी गई है। उन्होंने बताया कि गुलदार को मारने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: देहरादून में आबादी में घुसा गुलदार, भीड़ पर हमला, डिप्टी रेंजर समेत छह घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.