Move to Jagran APP

कुणाल चंदोला संभालेंगे सीनियर क्रिकेट टीम की कमान, जानें- अबतक कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

सीएयू ने आगामी सत्र के लिए कुणाल चंदेला को सीनियर पुरुष टीम का कप्तान नियुक्त किया है। विगत वर्ष कुणाल की कप्तानी में उत्तराखंड टीम ने विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इसमें खुद कुणाल ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 04:59 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 04:59 PM (IST)
कुणाल चंदोला संभालेंगे सीनियर क्रिकेट टीम की कमान, जानें- अबतक कैसा रहा है उनका प्रदर्शन
कुणाल चंदोला संभालेंगे सीनियर क्रिकेट टीम की कमान।

जागरण संवाददाता, देहरादून। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने आगामी सत्र के लिए कुणाल चंदेला को सीनियर पुरुष टीम का कप्तान नियुक्त किया है। विगत वर्ष कुणाल की कप्तानी में उत्तराखंड टीम ने विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इसमें खुद कुणाल ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। कुणाल के उस प्रदर्शन का इनाम उन्हें इस वर्ष मिला है। कुणाल के नेतृत्व में सीनियर पुरुष टीम बीसीसीआइ के घरेलू सत्र के टूर्नामेंट खेलेगी।

loksabha election banner

उत्तराखंड टीम की कमान अभी तक गेस्ट खिलाड़ी संभाल रहे थे, लेकिन अब स्थानीय खिलाड़ी के रूप में कप्तान मिल गया है। 2017-18 सत्र में रजत भाटिया, इसके बाद 2018-19 सत्र के लिए उन्मुक्त चंद और 2019-20 सत्र के लिए इकबाल अब्दुल्ला को कप्तान बनाया गया था। लेकिन अब्दुल्ला की कप्तानी में सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में उत्तराखंड का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा था।

इसके बाद विजय हजारे में कुणाल को टीम की कमान सौंपी गई थी। इस सत्र के लिए सीएयू ने कुणाल को सभी प्रारूपों का कप्तान नियुक्त किया है। कुणाल चंदेला ने सभी प्रारूपों का कप्तान नियुक्त होने पर कहा कि उनकी प्राथमिकता टीम को साथ लेकर चलने की है। टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ समन्वय बनाकर जीत दिलाने के लिए इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

कुणाल चंदेला का प्रदर्शन

विजय हजारे ट्राफी

-दिल्ली के खिलाफ 62 रन

-अरुणाचल के खिलाफ 78 रन

-मिजोरम के खिलाफ 58 रन

-मेघालय के खिलाफ 55 रन

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी

-बड़ौदा के खिलाफ 25 गेंदों में 48 रन

-महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद 18

-छत्तीसगढ़ के खिलाफ 25 रन

उत्तराखंड की झोली में आए दो स्वर्ण और दो रजत पदक

प्रथम राष्ट्रीय अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन उत्तराखंड के युवाओं ने अपना दमखम दिखाते हुए दो स्वर्ण व दो रजत पदक अपने नाम किए। एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया की ओर से नई दिल्ली स्थितजेएलएन स्टेडियम में यह चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है। मंगलवार को चैंपियनशिप की 20 किमी वाक रेस इवेंट में सूरज पंवार ने एक घंटा 28 मिनट व 53 सेकेंड में दौड़ को पूरा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट खिलाड़ियों के दस्तावेज जांचेगी सीएयू, लापरवाही मिलने पर नपेंगे जिला संघ

महिला वर्ग की 20 किमी रेस वाक में रेश्मा पटेल ने एक घंटा 45 मिनट व एक सेकेंड में दौड़ को पूरा कर स्वर्ण पदक जीत, जबकि मानसी नेगी ने एक घंटा 45 मिनट व 45 सेकेंड में दौड़ को पूरा कर रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा शाटपुट इवेंट में उत्तराखंड के अनिकेत काला ने 17.9 मीटर की दूरी के साथ रजत पदक अपने नाम किया। ये सभी खिलाड़ी देहरादून के रहने वाले हैं। उत्तराखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव केजेएस कलसी ने सभी खिलाड़ियों व उनके कोच अनूप बिष्ट और जगजीत सिंह को इस जीत के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें- इस खिलाड़ी ने धोखाधड़ी कर अंडर-19 टीम में पाई जगह, दो साल का लगा प्रतिबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.