Move to Jagran APP

शटलर कुहू गर्ग ने शहीदों को समर्पित किए अपने राष्ट्रीय पदक

युवा शटलर कुहू गर्ग ने पुलवामा हमले में शहीद हुए राज्य के शहीदों के परिवार को अपने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक समर्पित किए हैं। इनकी कुल धनराशि करीब एक लाख 25 हजार रुपये है।

By Edited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 07:49 PM (IST)
शटलर कुहू गर्ग ने शहीदों को समर्पित किए अपने राष्ट्रीय पदक
शटलर कुहू गर्ग ने शहीदों को समर्पित किए अपने राष्ट्रीय पदक

देहरादून, जेएनएन। युवा शटलर कुहू गर्ग ने पुलवामा हमले में शहीद हुए राज्य के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक शहीदों के परिवार को समर्पित किए हैं। दोनों पदक की कुल धनराशि करीब एक लाख 25 हजार रुपये है। कुहू गर्ग ने कहा कि यह कायराना हमला मानवता को शर्मसार करने वाला है। 

loksabha election banner

उत्तराखंड की बैडमिंटन खिलाड़ी कुहू गर्ग ने सीनियर नेशनल से लौटने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जीते दोनों पदक शहीदों के परिवार को समर्पित किए। कुहू ने कहा कि यह कायराना हमला मानवता को शर्मसार करने वाला है। मैं सीमा पर देश की रक्षा करने वाले एक-एक सैनिक को तहे दिल से सलाम करती हूं। वह अपनी जान पर खेलकर हमारी और देश की रक्षा करते हैं। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारत को उसके साथ खेल के साथ सभी जगहों से बहिष्कार करना चाहिए। स्पो‌र्ट्स हमें खेल भावना सिखाता है, लेकिन जिस तरह पाकिस्तान अपना दोहरा चेहरा दिखा रहा है, उसके बाद भारत को पाकिस्तान का बहिष्कार करना चाहिए। 

हमले ने झकझोर दिया था 

कुहू ने बताया कि जब यह हमला हुआ, उसके कुछ ही घंटों बाद उनका सीनियर नेशनल में मैच था। इस घटना ने बिल्कुल झकझोर के रख दिया था। लेकिन देश को पदक दिलाने की ललक ने खेलने की हिम्मत दिलाई। खेल के दौरान ही निर्णय कर लिया था कि जीतने के बाद पदक शहीदों को समर्पित कर दूंगी। 

इंडिया ओपन पर टिकी हैं निगाहें 

कुहू ने बताया कि मार्च में उन्हें तीन चैंपियनशिप खेलनी हैं। उन्होंने बताया कि वह 10 मार्च से स्विट्जरलैंड में होने वाली चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रही हैं। इसके बाद 19 मार्च से ओरलैन्स मास्टर्स चैंपियनिशप में हिस्सा लेंगी। वहीं, 26 मार्च से इंडियन ओपन में में प्रतिभाग करेंगी। कुहू ने कहा कि वह तीनों चैंपियनशिप में देश के लिए पदक जीतने का प्रयास करेंगी। 

दो साल बाद ध्रुव के साथ खेलेंगी 

कुहू गर्ग मिक्स डबल्स में दिल्ली के रोहन कपूर के साथ खेलती हैं। पिछले दो साल से कुहू व रोहन की जोड़ी ने कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं। इन तीनों चैंपियनशिप में कुहू गर्ग को अपना जोड़ीदार बदलकर खेलना पड़ेगा। कुहू इस बार ध्रुव के साथ खेलेंगी। 

कुहू ने बताया कि वह पहले भी ध्रुव के साथ खेल चुकी हैं। उनके साथ भी तालमेल बनाने में उन्हें कोई परेशानी नहीं है। बताया कि उन्होंने सीनियर नेशनल 2016 में ध्रुव के साथ कांस्य पदक भी जीता था।

यह भी पढ़ें: टी-20 के कड़े मुकाबले में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को पांच विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैच के दौरान अफगानी दर्शक बोले, हिंदुस्तान जिंदाबाद-पाकिस्तान मुर्दाबाद

यह भी पढ़ें: ये छात्र बंद आंखों से शतरंज का घोड़ा दौड़ाकर मनवा रहे अपना लोहा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.