Move to Jagran APP

कुहू, चिराग और बोधित बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

जागरण संवाददाता, देहरादून: ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 03:00 AM (IST)
कुहू, चिराग और बोधित बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
कुहू, चिराग और बोधित बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

जागरण संवाददाता, देहरादून: ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने महिला युगल वर्ग और मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, उत्तराखंड के चिराग सेन व बोधित जोशी ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल राउंड में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले शनिवार को खेले जाएंगे।

loksabha election banner

परेड ग्राउंड में चल रहे टूर्नामेंट के शुक्रवार को प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड के मुकाबले खेले गए। महिला युगल वर्ग में उत्तराखंड की कुहू गर्ग व असम की निंग्शी हजारिका की जोड़ी ने दिल्ली की गौरवी व ललिता दहिया को 21-11, 21-6 और गुजरात की शेनन क्रिस्टन व रिया ने अरुणाचल प्रदेश की पिंकी कार्की व यानिया तारिंग की जोड़ी को 22-20, 21-12, असम की अस्मिता व रेलवे की कनिका कनवाल ने तेलंगाना की हरिका वी. व महाराष्ट्र की करिश्मा वाडकर की जोड़ी को 17-21, 21-18, 21-19 और मध्य प्रदेश की खुशबू पटेल व गुजरात की अंजलि रावत ने उत्तराखंड की रागेश्री गर्ग व दिव्याशी रजवार की जोड़ी को 21-5, 21-11 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। मिश्रित युगल वर्ग में आध्र प्रदेश के गाउस शेख व उत्तराखंड की कुहू गर्ग ने तमिलनाडु के राजेश कृष्णन व रमन तुलसी को 21-18, 21-18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पुरुष युगल वर्ग में केरल के अरुण जॉर्ज व एयर इंडिया के संयम शुक्ला ने मो. रियान व वेलॉन को, हरियाणा के चेतन चहल व रेलवे के दीपक की जोड़ी ने आंध्र प्रदेश के गाउस शेख व वेंकट गौरव को, कर्नाटक के प्रकाश राज व वैभव की जोड़ी ने हरियाणा के हिमांशु व तुषार को, महाराष्ट्र के अक्षय देवलकर व पेट्रोलियम के रुपेश कुमार की जोड़ी ने अंजन व रंजन की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग में उत्तराखंड के चिराग सेन ने गुजरात के करन चौहान को 12-21, 21-11, 21-17 और बोधित जोशी ने एयर इंडिया के आर्यमन टंडन को 21-19, 23-21 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इनके अलावा कनार्टक के रघु एम ने यूपी के अभ्यांश सिंह, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रोहित यादव ने हरियाणा के अनंत शिवम जिंदल, हरियाणा के कार्तिक जिंदल ने अरुणाचल प्रदेश के लाल तलार को शिकस्त देकर अंतिम आठ में जगह बना ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.