Move to Jagran APP

राजा राममोहन राय ऐकेडमी को हराकर कसिगा स्कूल ने जीता फुटबाल का खिताब

छठे समर वैली आमंत्रण सेवन ए साइड फुटबाल टूर्नामेंट में टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में कसिगा स्कूल ने राजा राममोहन राय ऐकेडमी को 4-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 01 Sep 2018 01:36 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 09:11 AM (IST)
राजा राममोहन राय ऐकेडमी को हराकर कसिगा स्कूल ने जीता फुटबाल का खिताब
राजा राममोहन राय ऐकेडमी को हराकर कसिगा स्कूल ने जीता फुटबाल का खिताब

देहरादून, [जेएनएन]: छठे समर वैली आमंत्रण सेवन ए साइड फुटबाल टूर्नामेंट में टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में कसिगा स्कूल ने राजा राममोहन राय ऐकेडमी को 4-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

तेगबहादुर रोड स्थित समर वैली स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में कसिगा स्कूल व राजा राममोहन राय ऐकेडमी के बीच फाइनल मैच हुआ। खेल के सातवें मिनट में राजा राममोहन राय ऐकेडमी के फारवर्ड पीयूष नौटियाल ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

26वें मिनट में कसिगा स्कूल के फारवर्ड कीबा ने गोल दागकर मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। निर्णय के लिए टाईब्रेकर का सहारा लिया गया। इसमें कसिगा स्कूल ने 3-2 से बाजी मार कर खिताब अपने नाम किया। 

राजा राममोहन राय ऐकेडमी के शरद को बेस्ट स्कोर और कसिगा स्कूल के अभिषेक कुमार को बेस्ट गोल कीपर चुना गया। सतीश कुलाश्री, धर्मेंद्र नेगी, मदन नेगी व अनिल रावत ने रेफरी की भूमिका निभाई। समापन पर मुख्य अतिथि एयर मार्शल जी. सेन ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरित किए। 

इस मौके पर दिनेश ओबेराय, गुरु नानक ऐकेडमी के प्रधानाचार्य  पीएस कालरा, समर वैली स्कूल के निदेशक डॉ. अशोक वासु, एसोसिएट निदेशक पारुल गोयल आदि मौजूद रहे।

एशियन स्कूल व आइपीएस की शानदार जीत

पीपीएसए इंटर स्कूल ब्वॉयज फुटबाल टूर्नामेंट में एशियन स्कूल व इंडियन पब्लिक स्कूल (आइपीएस) ने जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया।

गढ़ी कैंट स्थित कैंब्रियन हॉल स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में एशियन स्कूल व दिल्ली पब्लिक स्कूल के बीच पहला मैच खेला गया। जिसमें एशियन स्कूल ने 4-0 से जीत दर्ज की। एशियन स्कूल के लिए बाकुल ने तीन और संजीव गुरुंग ने एक गोल दागा। 

दूसरा मैच आइपीएस व द इंडियन ऐकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें आइपीएस ने  7-1 से जीत दर्ज की। आइपीएस के लिए साहिल ने सात गोल दागे। वहीं द इंडियन ऐकेडमी के जय ने एक गोल किया।

दून स्कूल व बिरला स्कूल सेमीफाइनल में

इंटर स्कूल आमंत्रण जूनियर अंडर-14 फुटबाल टूर्नामेंट में वाइनबर्ग एलन मसूरी, दून स्कूल, बिरला पब्लिक स्कूल पिलानी और सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने सेमीफाइनल प्रवेश कर लिया। 

द दून स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले मैच में वाइनबर्ग एलन स्कूल ने आरआइएमसी को 4-0 से हराया। वाइनबर्ग एलन स्कूल के लिए प्रज्ञात ने तीन और आर्य ने एक गोल किया। 

दूसरे मैच में दून स्कूल ने श्री राम सेंटेनियल स्कूल को 2-1 से हराया। दून स्कूल की ओर से अर्जुन व नील ने एक-एक गोल दागा, जबकि श्रीराम सेंटेनियल स्कूल के लिए आयुष ने गोल किया। तीसरे मैच में बिरला पब्लिक स्कूल ने सिंधिया स्कूल ग्वालियर को 3-0 से हराया।

बिरला पब्लिक स्कूल के लिए आदित्य ने तीन गोल किए। चौथे मैच में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने ग्रेस ऐकेडमी को 5-0 से एकतरफा हराया। सेंट जोजफ्स के लिए जी. पॉल ने दो, शाश्वत, एपी रावत व मृदव ने एक-एक गोल दागा।

वल्लभ आश्रम ने जीता अंडर-14 का खिताब

ऑल इंडिया आइपीएससी टेबल टेनिस टूर्नामेंट के बालक वर्ग अंडर-14 टीम इवेंट में वल्लभ आश्रम गुजरात ने दून स्कूल देहरादून को हराकर खिताब जीता।

पेसलवीड स्कूल के सभागार में चल रही ऑल इंडिया आइपीएससी टेबल टेनिस प्रतियोगिता में बालक वर्ग के अंडर-14 टीम इवेंट में वल्लभ आश्रम और दून स्कूल देहरादून के बीच खिताबी मुकाबला खेला गया। जिसमें वल्लभ आश्रम गुजरात ने दून स्कूल को 3-2 से हराकर खिताब जीता।

वहीं बालक वर्ग के अंडर-17 में दून स्कूल ने वेल्हम ब्वॉयज को और एमरल्ड हाइट्स ने एमइडी कॉलेज को हराकर फाइनल में जगह बनाई। अंडर-19 में एमरल्ड हाइट्स ने राज कुमार कॉलेज गुजरात को और दून स्कूल ने मॉडर्न स्कूल को हराकर फाइनल में जगह पक्की की।

यह भी पढ़ें: रोहन की जगह हल्द्वानी के देवेंद्र कुंवर को विजय हजारे ट्रॉफी कैंप में मौका

यह भी पढ़ें: उत्तर क्षेत्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में उत्तराखंड ने जीता खिताब

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के कैंप के लिए 25 खिलाड़ी चयनित, यूकेडी ने किया विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.