Move to Jagran APP

चार घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्‍ली का सफर, आज से नान स्टाप वाल्वो सेवा होगी शुरू

अब देहरादून से दिल्‍ली का सफर मात्र चार घंटे में पूरा हो जाएगा। आज से रोडवेज की नान स्टाप वाल्वो बस सेवा शुरू हो रही है। यह सुबह 11 बजे देहरादून से चलेगी और तीन बजे दिल्‍ली पहुंचेगी। इसका किराया 772 रुपये ही रहेगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 09:58 AM (IST)
रोडवेज की ओर से दून से दिल्ली के लिए मंगलवार से नान स्टाप वाल्वो बस सेवा शुरू हो रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उच्च श्रेणी व कम समय में सफर तय करने वाले यात्रियों की मांग को देखते हुए रोडवेज की ओर से दून से दिल्ली के लिए मंगलवार से नान स्टाप वाल्वो बस सेवा शुरू हो रही है। रोडवेज के दून मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता का दावा है कि यह बस चार घंटे में दून से दिल्ली की दूरी तय करेगी। सामान्य तौर पर बस में इस सफर के छह से सात घंटे लगते हैं।

loksabha election banner

यह सेवा नान स्टाप रहेगी और रुड़की, मुजफ्फरनगर, मेरठ बाइपास हो एक्सप्रेस वे से दिल्ली आइएसबीटी पहुंचेगी। बस सुबह 11 बजे दून से चलेगी व दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से पांच बजे वापस चलेगी और रात नौ बजे दून पहुंचेगी। अभी बस का किराया 772 रुपये ही रहेगा, मगर बाद में इसका किराया बढ़ेगा। बताया गया कि अभी एक्सप्रेस वे के टोल बंद हैं, मगर जब टोल खुल जाएंगे तो उसी के हिसाब से किराया बढ़ जाएगा। मंडल प्रबंधक गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को बस का ट्रायल है। हो सकता है चार घंटे से भी पहले दिल्ली पहुंच जाए। पहले दिन की समीक्षा के बाद इसके चलने व लौटने का निर्धारित शेड्यूल जारी किया जाएगा।

बदल सकता है समय

रोडवेज अधिकारियों की मानें तो नान स्टाप वाल्वो का समय बदला जा सकता है। दून से इसके जाने का सुबह 11 बजे का समय उन यात्रियों के हिसाब से उचित नहीं बैठ रहा, जो सुबह दून से जाकर शाम को वापसी करना चाहते हैं। अभी ये यात्री जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से सफर करते हैं, जो सुबह पांच बजे दून से चल सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचती है और दोपहर में सवा तीन बजे दिल्ली से वापस चलकर रात सवा नौ बजे दून पहुंचती है।

नान स्टाप बस का शाम को दिल्ली से पांच बजे लौटने का तो समय अधिकारियों को उचित लग रहा मगर जाने का समय सुबह छह या साढ़े छह बजे किए जाने पर विचार चल रहा। रोडवेज के एक अधिकारी ने कहा कि जनशताब्दी ट्रेन के जाने के बाद इस बस को चलाया जाए तो यह एक घंटे बाद में चलकर भी ट्रेन से एक घंटे पहले दिल्ली पहुंच जाएगी। इससे यात्रियों के समय की बचत भी होगी और उन्हें दिल्ली में भी अतिरिक्त समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- Mata Vaishno Devi के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को होगी आसानी, देहरादून से सुपर डीलक्स वाल्वो बस सेवा शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.