Move to Jagran APP

International Yoga Day 2024: उत्‍तराखंड के इस शहर में होगा मुख्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी रहेंगे मौजूद

International Yoga Day 2024 प्रदेश में इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम पिथौरागढ़ में आयोजित किया जाएगा। साथ ही सभी जिला मुख्यालयों में भी योग दिवस पर कार्यक्रम होंगे। इस वर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों को लेकर आयुष विभाग ने कार्ययोजना तैयार कर ली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ के मुख्‍य कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

By Vikas gusain Edited By: Nirmala Bohra Wed, 19 Jun 2024 08:54 AM (IST)
International Yoga Day 2024: मुख्यमंत्री भी रहेंगे शामिल

राज्य ब्यूरो, जागरण, देहरादून: International Yoga Day 2024: प्रदेश में इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम पिथौरागढ़ में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा चारों धाम व मानसखंड मंदिर श्रृखंला के अंतर्गत आने वाले मंदिरों में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस वर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों को लेकर आयुष विभाग ने कार्ययोजना तैयार कर ली है। इसके अनुसार मुख्य कार्यक्रम पिथौरागढ़ में आयोजित किया जाए। इसके साथ ही चारों धाम, मानसखंड मंदिर श्रृखंला, सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

साथ ही सभी जिला मुख्यालयों में भी योग दिवस पर कार्यक्रम होंगे। इन जिलों में होने वाले कार्यक्रमों में प्रभारी मंत्री, कैबिनेट मंत्री व सरकार में दायित्वधारी शामिल होंगे। जिलाधिकारी कार्यक्रम स्थल व समय को लेकर निर्णय लेंगे।

साथ ही ब्लाक स्तर पर भी योगदिवस के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। अपर सचिव आयुष विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि सभी जिलों को योग दिवस के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।