Move to Jagran APP

कोच नरेंद्र शाह के खिलाफ मुकदमे के निर्देश, वायरल हुआ था महिला क्रिकेटरों से अश्लील बातचीत का ऑडियो

निलंबित समन्वयक नरेंद्र शाह के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सोमवार शाम को एक खिलाड़ी के स्वजन एसएसपी से मिले और कोच के खिलाफ शिकायत दी।

By Soban singhEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:51 AM (IST)
सोमवार शाम को एसएसपी से एक पीड़ित के स्वजन ने की मुलाकात, दी तहरीर

जागरण संवाददाता, देहरादून: पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली के सचिव व महिला क्रिकेट के निलंबित समन्वयक नरेंद्र शाह के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। तहरीर की कापी उन्होंने नेहरू कालोनी थाने को भेज दी है। एसएसपी ने पता वैरीफाई कराने को भी कहा है।

एक खिलाड़ी के स्वजन ने कोच के खिलाफ शिकायत की

सोमवार शाम को एक खिलाड़ी के स्वजन एसएसपी से मिले और कोच के खिलाफ शिकायत दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि कोच लंबे समय से बच्चों के साथ गलत काम कर रहा था। दो दिन पहले ही इस मामले में एक आडियो भी वायरल हुआ है।

तहरीर मिलने के बाद एसएसपी ने नेहरू कालोनी के थानाध्यक्ष लोकेंद्र बहुगुणा को कोच के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इस मामले में तहरीर की कापी मिल चुकी है।

एक बच्ची के स्वजन ने कोच पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उसकी जांच की जा रही है। बहरहाल तहरीर के आधार पर कोच के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

ऑडियो वायरल होने के बाद खाया था जहर

शुक्रवार को एक ऑडियो वायरल जारी होने के बाद कोच नरेंद्र शाह ने जहर खा लिया था। गंभीर हालत में कोच को दून अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

चिकित्सकों की ओर से कोच को वेंटीलेटर पर रखा था, लेकिन हालत में थोड़ा सुधार आने पर सोमवार को उन्हें वेंटीलेटर से हटा दिया। हालांकि पुलिस अब तक उसके बयान दर्ज नहीं कर पाई है। अस्पताल में शाह के स्वजनों का कहना है कि वह अभी बयान नहीं दे सकता।

बाल आयोग ने डीआइजी से की थी शिकायत\\B

रविवार को महिला आयोग ने डीआइजी कानून व्यवस्था पी रेणुका देवी से शिकायत की थी। इसके बाद डीआइजी ने एसपी सिटी सरिता डोबाल को मामले की जांच के निर्देश जारी किए थे। पुलिस के पास कोई भी शिकायतकर्ता न आने के चलते पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई।

यह है मामला

बीते चार दिनों से ऑडियो क्लिप (फोन पर बातचीत की रिकार्डिंग) वायरल हो रही हैं। इसमें बात करने वाला व्यक्ति खुद का नाम लेते हुए कोच बता रहा है।

वह किशोरी से बात करता सुनाई दे रहा है और उससे अश्लील बातें कर रहा है। इसी बीच क्रिकेट कोच नरेंद्र शाह भी आत्महत्या का प्रयास कर दून अस्पताल में भर्ती हो जाते हैं। उनके आत्महत्या के प्रयास को इन्हीं ऑडियो से जोड़कर देखा गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.