देहरादून, जेएनएन। परिवहन विभाग के आरआइ के घर पड़ी डकैती के मामले में आयकर विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है। आयकर विभाग ने एसएसपी अरुण मोहन जोशी को पत्र भेज कर मामले से संबंधित सभी जानकारी मांगी है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपितों के बयान से लेकर एसपी सिटी की जांच में सामने आए तथ्यों को आयकर विभाग के साथ साझा किया गया है।

बता दें, 22 सितंबर की रात बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के पिता और अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर पड़ी डकैती पड़ी थी। पुलिस ने एक अक्टूबर को घटना पर्दाफाश करते हुए दिल्ली के वीरेंद्र ठाकुर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में डकैतों ने बयान दिया था कि इससे पहले उन सभी ने 26 मई की रात वसंत विहार के विजय पार्क कॉलोनी में परिवहन विभाग के आरआइ के घर 1.38 करोड़ रुपये की डकैती डाली थी। 

पुलिस ने वसंत विहार थाने से डिटेल मांगी तो पता चला कि इस संबंध में कोई तहरीर नहीं है। मगर इस बीच बीती छह अक्टूबर को आरआइ की पत्नी रमा सिंघल ने एसएसपी को तहरीर दी। इसमें बीस लाख की ज्वैलरी और पांच लाख रुपये कैश लूटे जाने की बात कही गई। 

यह भी पढ़ें: आरआइ के घर पड़ी डकैती प्रकरण में एसएसपी को सौंपी जांच रिपोर्ट Dehradun News

डकैतों के बयान और रमा सिंघल की ओर से दी गई तहरीर में तथ्यों में अंतर पाया गया था। इसे लेकर एसएसपी ने एसपी सिटी श्वेता चौबे को जांच सौंपी थी। इसकी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई है। अब इस मामले को आयकर विभाग ने भी संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: दून के लुटेरे ने हरिद्वार में हटाया नकाब तो चेहरा देखते ही उछल पड़े पुलिस वाले

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस