Move to Jagran APP

गुप्ता बंधु को आयकर विभाग ने दी 26 तक की मोहलत

आयकर विभाग ने गुप्ता बंधुु को थोड़ी राहत दी है। विभाग ने उन्हें 26 मार्च तक हर हाल में पेश होने को कहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 10:22 AM (IST)
गुप्ता बंधु को आयकर विभाग ने दी 26 तक की मोहलत

देहरादून, [जेएनएन]: गुप्ता बंधु (राजेश, अजय व अनिल) शुक्रवार को आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हो पाए। उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) ने आयकर विभाग को एक पत्र सौंपा, जिसमें पेश होने के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग की गई थी। इसके बाद गुप्ता बंधु को 26 मार्च तक की मोहलत दी गई। 

loksabha election banner

बीते दिनों गुप्ता बंधु के देहरादून, सहारनपुर व दिल्ली स्थित ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की थी। चार दिन चली छापे की कार्रवाई में गुप्ता बंधु के ठिकानों से 125 संपत्तियों का विवरण मिला था। जिसमें से संपत्ति के दस्तावेज मिलने पर 31 को अटैच किया जा चुका है। इसके अलावा करोड़ों रुपये के ट्रांजेक्शन के प्रमाण मिले थे। गुप्ता बंधु के ठिकानों से जब्त किए गए दस्तावेजों की हकीकत जानने के लिए आयकर विभाग ने उन्हें 16 मार्च तक पेश होने का समन जारी किया था। 

समन के मुताबिक गुप्ता बंधु को शुक्रवार को हाजिर होना था और आयकर अधिकारी उनके इंतजार में बैठे थे कि गुप्ता बंधु के सीए ने एक पत्र थमाकर अतिरिक्त समय की मांग की। प्रधान निदेशक (इन्वेस्टिगेशन) अमरेंद्र कुमार के अनुसार गुप्ता बंधु ने पत्र में लिखा कि वह देश से बाहर हैं और उन्हें पेश होने के लिए एक माह का और समय दिया जाए। इस मांग को खारिज करते हुए उन्हें 26 मार्च तक हर हाल में पेश होने को कहा गया है। 

यह उनके लिए अंतिम अवधि भी है, इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के भ्रष्टाचार में घिरने के बाद गुप्ता बंधुओं का नाम सामने आया था। 

यह भी पढ़ें: जैकब जुमा के करीबी अजय गुप्ता ने सुरक्षा लेने से किया इन्कार

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जुमा के करीबी अजय गुप्ता देहरादून से गायब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.