Move to Jagran APP

उत्तराखंड: बारिश का कहर, तीन मकान और एक इमारत की ऊपरी मंजिल ढही

हरिद्वार जिले में भारी बारिश से दो मंजिला मकान ढह गया, जबकि रानीखेत में भी दो आवासीय भवन ढह गए। इसके साथ ही देहरादूून के तहसील चौक में एक इमारत का ऊपरी हिस्सा ढह गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 06 Aug 2018 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 09:39 PM (IST)
उत्तराखंड: बारिश का कहर, तीन मकान और एक इमारत की ऊपरी मंजिल ढही
उत्तराखंड: बारिश का कहर, तीन मकान और एक इमारत की ऊपरी मंजिल ढही

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड में बारिश लगातार कहर बनकर टूट रही है। राजधानी देहरादून और हरिद्वार में हुर्इ भारी बारिश से मकान ढह गए। गनीमत रही कि हादसे में कोर्इ हताहत नहीं हुआ है। 

loksabha election banner

इनदिनों उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है। जिससे यहां का जनजीनवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नाले उफान पर है, जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। हरिद्वार जिले में भगवानपुर के सिरचंदी गांव में 30 साल पुराना दो मंजिला मकान बारिश के चलते ढह गया। इस मकान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, मकान के अंदर रखा सारा सामान मलबे में ढेर हो गया है।

मकान स्वामी अय्यूब ने बताया कि मकान के अंदर दो मोटरसाइकिल और घर का सभी सामान दब गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने मौके का मुआयना किया और नुकसान का आकलन कर हैं, जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी। 

तहसील चौक पर गिरी इमारत 

राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश के चलते एक इमारत की ऊपरी मंजिल गिर गर्इ। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।  

दरअसल, पुलिस को कंट्रोल रूम पर सूचना मिली की तहसील चौक के पास एक इमारत की ऊपरी मंजील गिर गई है। सूचना पर थाना कोतवाली नगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। आपको बता दें कि तहसील चौक पर स्थित एक इमारत, जिसमें पहले पंजाब एंव सिध बैंक का कार्यालय स्थित था, उसका ऊपरी तल तेज बारिश के कारण गिर गया। इस भवन को पूर्व में गिरासु भवन की श्रेणी में रखा गया था और इस संबंध में एक नोटिस इमारत पर चस्पा किया गया था। इमारत के गिरने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। 

दो आवासीय मकान ढहे

अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में बीते दिनों से हो रही बारिश अब मुसीबत खड़ी करने लगी है। सल्ट ब्लॉक के कटरिया तल्ला गांव में दो आवासीय मकान ध्वस्त हो गए। आपको बता दें कि तल्ला कटरिया में प्रमोद कुमार भट्ट और कीड़ी देवी पत्नी स्व. दौलत सिंह के मकान धराशाई हो गए। गनीमत रही कि हादसे में कोर्इ हताहत नहीं हुआ है। स्थानीय लोगों ने शासन प्रशासन से दोनों प्रभावितों को  क्षति का मुआवजा देने व आवास निर्माण के लिए धनराशि  उपलब्ध कराने किए जाने की मांग उठाई है ।

यह भी पढेें: उत्‍तराखंड में मूसलाधार बारिश से नदी-नालों में उफान, कई इलाकों में बाढ़ का खतरा

यह भी पढ़े: उत्तराखंड में मौसम के तेवर पड़े कुछ नरम, दुश्वारियां बरकरार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी, नाले में तब्दील सड़कों में बहे वाहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.