Move to Jagran APP

14 के बजाय 13 फरवरी को होगा महाशिवरात्रि पर्व पर अवकाश

उत्तराखंड में महाशिवरात्रि पर्व 13 फरवरी को मनाया जाएगा। सरकार ने इस दिन इसकी तिथि घोषित कर दी। अब राज्य की कैबिनेट बैठक भी 13 फरवरी के बजाय अब 14 फरवरी को होगी।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 11:47 AM (IST)
14 के बजाय 13 फरवरी को होगा महाशिवरात्रि पर्व पर अवकाश
14 के बजाय 13 फरवरी को होगा महाशिवरात्रि पर्व पर अवकाश

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: उत्तराखंड में महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश 14 फरवरी के बजाय 13 फरवरी को होगा। इस अवकाश की तिथि में संशोधन के बाद अब राज्य मंत्रिमंडल की बैठक भी 13 फरवरी के बजाय अब 14 फरवरी को होगी। 

loksabha election banner

उत्तराखंड में महाशिवरात्रि पर्व 13 फरवरी को मनाया जाएगा। वहीं देश के कई हिस्सों में यह पर्व 14 फरवरी को होगा। पहले सरकार ने इस पर्व के अवकाश की तिथि 14 फरवरी घोषित की थी। अब अवकाश की तारीख को सरकार ने संशोधित किया है। 

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी ने आदेश जारी किए। इससे पहले राज्य में 15 दिसंबर, 2017 को सार्वजनिक अवकाशों के लिए जारी सूची में महाशिवरात्रि पर्व का अवकाश 14 फरवरी को घोषित किया गया था। उधर, महाशिवरात्रि अवकाश की तिथि में संशोधन होने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक को लेकर असमंजस भी खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में 13 फरवरी को मनाई जाएगी शिवरात्रि, जानिए कारण

यह भी पढ़ें: कण्वाश्रम में सम्राट भरत के जीवन से रूबरू हो सकेंगे सैलानी 

यह भी पढ़ें: बदरीनाथ में श्रद्धा का केंद्र बना पंचमुखी देवदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.