Move to Jagran APP

हनुमान जयंती पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव, उत्‍तराखंड में जारी किया गया हाई अलर्ट

दिल्ली और उत्तराखंड के भगवानपुर में हुई घटना के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों पर गश्‍त तेज करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि भगवानपुर में पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 16 Apr 2022 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 16 Apr 2022 11:51 PM (IST)
शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद शासन ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। दिल्ली और हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र के जलालपुर गांव में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव की घटना के बाद शासन ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

loksabha election banner

हरिद्वार में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात कर स्थिति पर नजर रखी जा रही है। वहीं, सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों पर गश्त बढ़ाने के साथ ही नजर रखने को कहा गया है। वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पूरी स्थिति पर स्वयं नजर रखे हुए हैं।

उत्तराखंड में शनिवार देर शाम हरिद्वार के भगवानपुर के जलालपुर गांव में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव की सूचना मिली। इससे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।

सूचना मिलने के बाद से शासन हरकत में आ गया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने स्थिति पर नजर रखनी शुरू कर दी। हरिद्वार में देहरादून व ऋषिकेश से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। वहीं, अन्य जिलों में भी घटना की संवेदनशीलता के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए।

प्रमुख सचिव गृह आरके सुधांशु ने कहा कि घटना के बाद सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। किसी भी प्रकार की लापरवाही पर कठोर कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि पूरी घटना पर नजर रखी जा रही है। हरिद्वार में पर्याप्त पुलिस बल भेजा गया है। सभी जिलों में संवेदनशील स्थानों व धार्मिक स्थलों के पास गश्त बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

भगवानपुर की घटना के बाद जिले में हाई अलर्ट

भगवानपुर में शोभायात्रा पर किए गए पथराव के बाद जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया है। एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने पुलिस अधीक्षक (शहर), क्षेत्राधिकारियों और थानाध्यक्षों को निर्देशित किया है संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर बनाए रखें। कहीं भी भीड़ एकत्र न होने दें। इसके अलावा शहर में अलग-अलग पीएसी तैनात की गई है।

वहीं थानों में तैनात पीएसी जवानों को गश्त करने को कहा गया है। इंटेलीजेंस को भी अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। एसएसपी ने कहा कि अभी जिले में माहौल शांत है। यदि जरूरत पड़ी तो फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि झूठी अफवाहों पर विश्वास न करें।

यह भी पढ़ें:- रुड़की में हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव, चौकी प्रभारी समेत 10 घायल; उत्‍तराखंड में जारी किया गया हाई अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.