Move to Jagran APP

'48 घंटे में ठेली और जब्त सामान न लौटाया तो होगा आंदोलन', कांग्रेस ने SDM को ज्ञापन सौंप दी आंदोलन की चेतावनी

उत्तराखंड के देहरादून में यातायात को बाधित कर रही ठेलियों को हटाने की कार्रवाई को कांग्रेस ने एकतरफा करार दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने ठेली संचालकों के पक्ष में नारेबाजी की और तहसील जाकर एसडीएम को संबोधित ज्ञापन लेखपाल को सौंपा। प्रशासन से मांग की है कि ठेली वालों को सामान वापस किया जाए साथ ही क्षतिपूर्ति सामान भी वापस किया जाए।

By rajesh panwar Edited By: Abhishek Pandey Tue, 09 Jul 2024 10:50 AM (IST)
हटाए गए ठेली संचालकों के पक्ष में कांग्रेसियों ने की नारेबाजी, तहसील में ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, विकासनगर। यातायात बाधित कर रही ठेलियों को पुलिस प्रशासन के हटाने की कार्रवाई को कांग्रेसियों ने एकतरफा करार दिया। कांग्रेसियों ने ठेली संचालकों के पक्ष में नारेबाजी की और तहसील में जाकर एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव को सौंपा।

हाल ही में कोतवाली की पुलिस व पालिका ने नगर के मुख्य बाजार से गुजर रहे दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे यातायात बाधित कर रही ठेलियों को जब्त कर लिया था। जिसको लेकर ठेली संचालकों के पक्ष में शहर कांग्रेस उतर गई है।

ठेली वालों के सामान को वापस करने की मांग

तहसील में सौंपे ज्ञापन में प्रशासन से मांग की स्वरोजगार में लगे ठेली वालों को सामान वापस किया जाए। घटनाक्रम में हुए आर्थिक नुकसान की क्षतिपूर्ति राशि प्रदान की जाए।

सरकार व प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी के बाद प्रदेश सचिव विकास शर्मा ने कहा कि यातायात सुचारू कराने के नाम पर ठेली वालों पर अत्याचार किया जा रहा है, इसको कांग्रेस किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेगी।

पीसीसी सदस्य संजय जैन ने कहा अगर विकासनगर में इस प्रकार की घटनाएं घटती रहेंगी तो आपसी भाईचारा खत्म हो जाएगा। रोजगार से लगे मेहनतकश लोगों के व्यापार को रोकने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। उन्होंने कहा आपसी भाईचारा खत्म करने वाले लोगों को चिह्नीत किया जाना चाहिए।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अभिनव ठाकुर व रायपुर जिलाध्यक्ष संजय किशन ने कहा इस घटनाक्रम में आर्थिक नुकसान की क्षतिप्रति की राशि सरकार प्रदान करें। पूर्व सभासद शम्मी प्रकाश ने कहा कि अगर 48 घंटे में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में शहर अध्यक्ष कीतेश जायसवाल, हरबर्टपुर कांग्रेस अध्यक्ष आशीष, डाकपत्थर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा, सेवादल अध्यक्ष विजय सूर्यांश, जिला महामंत्री राजीव शर्मा, अनुपम कपिल, महबूब अली, माया राम, भुवन पंत, रवि प्रकाश, सदाकत अली, प्रवीन रावत, सरदार बलजीत सिंह, ईलम चंद मुल्तानी, अभिषेक, प्रदीप कुमार, साजिद, तनवीर आलम आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: कुमाऊं में बारिश ने मचाई तबाही, दो युवकों की डूबने से मौत; पानी में डूबा रेलवे ट्रैक-कई ट्रेन बाधित

इसे भी पढ़ें: आतंकी हमले में उत्तराखंड के आदर्श नेगी बलिदान, 26 साल की उम्र में सेना में हुए थे भर्ती