Move to Jagran APP

All India Gold Cup: आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में एफसीआइ और इंडियन रेलवे पहुंची सेमीफाइनल में

देहरादून में 38वें गोल्ड कप में बुधवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पहले क्वार्टर फाइनल में एफसीआइ ने आरसीए को सात विकेट से हराकर जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में इंडियन रेलवे ने सीएयू ग्रीन को करारी शिकस्त दी है।

By Edited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 07:33 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 08:46 PM (IST)
एफसीआइ और इंडियन रेलवे की टीम 38वें आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में अंतिम चार में पहुंच गई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: फूड कारपोरेशन आफ इंडिया (एफसीआइ) और इंडियन रेलवे की टीम 38वें आल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में अंतिम चार में पहुंच गई है। बुधवार को टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए।

loksabha election banner

पहले क्वार्टर फाइनल में एफसीआइ ने आरसीए को सात विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि दूसरे क्वार्टर फाइनल में इंडियन रेलवे ने सीएयू ग्रीन को करारी शिकस्त दी। शेष दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले आज खेले जाएंगे।

इनमें से एक क्वार्टर फाइनल तनुष क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन व स्पोर्टिंग क्लब दिल्ली के बीच और दूसरा क्वार्टर फाइनल महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में एलबीएस दिल्ली व सहगल स्पोट्र्स दिल्ली के बीच होगा।

बुधवार को पहला क्वार्टर फाइनल महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में राजस्थान क्रिकेट एकेडमी (आरसीए) और एफसीआइ के बीच खेला गया। इसमें आरसीए ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राम मोहन (89 रन), रोहित (39 रन) और राज शर्मा (35 रन) की पारियों के दम पर 39.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 236 रन बनाए।

एफसीआइ के लिए राजेंद्र बिष्ट, मयंक मल्होत्रा और अंकित कुमार ने दो-दो विकेट झटके। 237 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एफसीआइ ने 35.2 ओवर में ही 238 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। एफसीआइ के पारस डोगरा ने 83, ऋषि धवन ने नाबाद 67 और नितिन सैनी ने 45 रन बनाए। आरसीए के साहिल, पुनीत व चिराग को एक-एक विकेट मिला।

दूसरा क्वार्टर फाइनल तनुष एकेडमी में क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ग्रीन और इंडियन रेलवे के बीच खेला गया। इसमें सीएयू ग्रीन पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 207 रन ही बना सकी।

भानू प्रताप ने सर्वाधिक 63 रन की पारी खेली। इसके अलावा आदित्य सेठी ने 35 और अवनीश सुधा ने 31 रन का योगदान दिया। इंडियन रेलवे के लिए युवराज सिंह और मोहित राउत ने तीन-तीन विकेट झटके।

इंडियन रेलवे ने ऋषभ मिश्रा (59 रन), विवेक सिंह (40 रन) और मोहम्मद सैफ (नाबाद 38 रन) की पारियों के दम पर 32.2 ओवर में ही 208 रन बनाकर मैच सात विकेट से जीत लिया। सीएयू ग्रीन के अवनीश सुधा ने दो विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.