Move to Jagran APP

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कैबिनेट मंत्री हरक पर किया पलटवार, कहा- भुगत रहे बरगद पर कुल्हाड़ा चलाने का खामियाजा

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने उन्हें बरगद बताकर निशाने पर लेने वाले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बरगद पर कुल्हाड़ा नहीं चलाया जाता लेकिन हरक सिंह ने चलाया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 02:33 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 02:33 PM (IST)
पूर्व सीएम हरीश रावत ने कैबिनेट मंत्री हरक पर किया पलटवार।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने उन्हें बरगद बताकर निशाने पर लेने वाले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बरगद पर कुल्हाड़ा नहीं चलाया जाता, लेकिन हरक सिंह ने चलाया। इसी का खामियाजा उनके चुनाव क्षेत्र कोटद्वार को विकास कार्य ठप होने के रूप में भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने उत्तराखंड दौरे पर आए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी कर्मकार बोर्ड में अनियमितताओं के दोषियों को दंडित करने को कहा। 

loksabha election banner

कांग्रेस की पिछली हरीश रावत सरकार के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकने वाले कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बीच गाहे-बगाहे जुबानी जंग चलती रहती है। बीते रोज हरक सिंह ने हरीश रावत को बरगद बताकर पार्टी के भीतर अन्य नेताओं को पनपने नहीं देने का आरोप लगाया। शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने हरक के खिलाफ मोर्चा खोला। उन्होंने कहा कि बरगद पर कुल्हाड़ा चलाने का दंड वर्तमान में हरक सिंह भुगत रहे हैं। उनके वर्तमान चुनाव क्षेत्र कोटद्वार में कण्वाश्रम के विकास के साथ ही मालन और सुखरो नदियों पर पुलों का निर्माण नहीं हो सका। चिल्लरखाल एलीवेटेड रोड खटाई में पड़ गई। 

उनके पिछले चुनाव क्षेत्र रुद्रप्रयाग के जखोली में सैनिक स्कूल की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने हरक सिंह के गांव श्रीकोट में उनके माता-पिता के साथ कृषि कॉलेज की स्थापना की थी। वर्तमान में उसकी दुर्दशा हो रखी है। इसी कॉलेज की स्थापना के तीन दिन बाद ही उन्होंने दल बदल किया था। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने विधायकों को दो-तिहाई बहुमत पास होने के बावजूद न तो कभी सरकार गिराई और न ही दल बदला। उन्हें बरगद बताने वाले को पहले अपनी निष्ठा को भी परखना चाहिए। हरक पर हमला जारी रखते हुए उन्होंने कर्मकार कल्याण बोर्ड में कार्यों की जांच की मांग भी की।

बेरोजगारी के लिए सरकार को डांट लगाएं नड्डा

कांग्रेस महासचिव ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड आगमन पर उनका स्वागत किया। साथ ही उम्मीद जताई कि उनके आने के बाद हरिद्वार कुंभ की उपेक्षा दूर हो सकेगी। हरीश रावत ने कहा कि नड्डा को बढ़ती बेरोजगारी के दोनों पर्वतीय राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल की सरकारों को डांट लगानी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: BJP National President JP Nadda की बीजापुर गेस्ट हाउस में पहली बैठक, छह कार्यक्रमों की करेंगे समीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.