Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- महिलाओं से माफी मांगे सरकार

कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भराड़ीसैंण के निकट दिवालीखाल में महिलाओं पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सरकार व मुख्यमंत्री को चमोली के घाट क्षेत्र जाकर सड़क के चौड़ीकरण का शिलान्यास कर महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:30 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा- महिलाओं से माफी मांगे सरकार
कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत।

राज्य ब्यूरो, गैरसैंण। कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भराड़ीसैंण के निकट दिवालीखाल में महिलाओं पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की है। उन्होंने कहा कि सरकार व मुख्यमंत्री को चमोली के घाट क्षेत्र जाकर सड़क के चौड़ीकरण का शिलान्यास कर महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। उन पर दर्ज मुकदमें वापस लेने के साथ ही घायल महिलाओं को आॢथक सहायता देनी चाहिए। इस मामले की जांच हाईकोर्ट के किसी सेवानिवृत्त जज से कराई जानी चाहिए। वह स्वयं भी घाट जाकर आंदोलनकारियों से मुलाकात करेंगे।

loksabha election banner

बुधवार को भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने महिलाओं पर हुए लाठीचार्ज के मसले पर सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रीष्मकालीन राजधानी में बजट सत्र आयोजित कर रही है। इसकी शुरुआत महिलाओं पर लाठीचार्ज से की जा रही है। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि रास्तेभर में ग्रीष्मकालीन राजधानी के होर्डिंग लगे हुए हैं। सरकार की हिम्मत यहां स्थायी बोर्ड लगाने की नहीं है।

जनता पूछेगी कि ग्रीष्मकालीन राजधानी लिखा है तो फिर सरकार कहां है। जनता सरकार को न खोजने लगे, इसलिए बोर्ड की आड़ में चेहरा छिपाया जा रहा है। यदि सरकार कुछ नया दिखाना चाहती है तो वह डेढ़ महीने तक यहां बैठ कर दिखाए। मुख्यमंत्री यहां बैठें, सचिव बैठें। यहां से सरकार का संचालन कराएं, तब उन्हें इसे ग्रीष्मकालीन राजधानी कहने का अधिकार है। यदि ऐसा नहीं कर सकते तो वे गैरसैंण व उत्तराखंडियत का अपमान कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण सत्य से परे था। इसमें दूरदर्शी सोच नहीं थी। सरकार का पिछला बजट भी कमजोर था, इस बार भी बजट में गप ही होंगी। सरकार बताए कि मदवार कितना लक्ष्य रखा था और इसमें कितना राजस्व आया।

मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष से की मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने विधानसभा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान उनकी विभिन्न मसलों पर बातचीत हुई। मुलाकात के दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व पूर्व विधानसभाध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल समेत अन्य विधायक भी उपस्थित थे। इसके बाद उन्होंने भराड़ीसैंण में स्थानीय लोगों से भी भेंट की।

यह भी पढ़ें-महिलाओं पर लाठीचार्ज के खिलाफ श्यामपुर में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.