Move to Jagran APP

Rishikesh News: ऋषिकेश में बापूग्राम मार्ग पर पेड़ पर लटका था अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्‍क्‍यू

आइडीपीएल के बापूग्राम मार्ग पर एक पेड़ पर विशालकाय अजगर के दिखने से हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ अजगर को देखने के लिए इकट्ठे हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 12:48 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 12:48 PM (IST)
Rishikesh News: ऋषिकेश में बापूग्राम मार्ग पर पेड़ पर लटका था अजगर, वन विभाग की टीम ने किया रेस्‍क्‍यू
ऋषिकेश में वन विभाग की टीम ने अजगर को रेस्क्यू किया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आइडीपीएल (IDPL) के बापूग्राम मार्ग पर एक पेड़ पर विशालकाय अजगर (Ajgar) के दिखने से हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ अजगर को देखने के लिए इकट्ठे हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग ( Forest Department) की टीम ने अजगर (Python) को रेस्क्यू किया।

loksabha election banner

पेड़ पर लटक हुआ था विशालकाय अजगर

गुरुवार सुबह करीब नौ बजे बापूग्राम मुख्य मार्ग पर आइडीपीएल पुलिस चौकी के ठीक सामने एक पेड़ पर विशालकाय अजगर पेड़ की शाखा पर लटका हुआ था। जिसे देखकर आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए।

वन विभाग की टीम ने किया रेस्‍क्‍यू

पेड़ पर अजगर की सूचना पाकर बड़ी संख्या में आसपास के लोग भी मौके पर जुट आए। सूचना पाकर ऋषिकेश रेंज से वनकर्मी कमल सिंह राजपूत मौके पर पहुंचे। उन्होंने पेड़ से अजगर को उतार कर उसे कब्जे में किया। जिसके बाद अजगर को सुरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया है।

ऋषिकेश के स्कूल में पेड़ पर नजर आया था विशाल अजगर

बता दें कि बीती तीन अगस्‍त 2022 को ऋषि‍केश नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत बापूग्राम गली नंबर एक के पास प्राथमिक स्‍कूल में अचानक करीब दस फुट लंबा अजगर दिखाई दिया था। इससे हड़कंप मच गया।

पूर्व मुख्यमंत्री के घर के पास भी दिखा था अजगर

देहरादून के ओल्ड मसूरी रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के घर के पास बीती छह जुलाई 2022 को अजगर दिखने से हड़कंप मच गया था। स्थानीय निवासियों की सूचना पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची थी। टीम ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ा था

वन विभाग की क्विक रिस्पांस टीम के सदस्य जितेंद्र बिष्ट ने बताया था कि उस दिन दोपहर के समय उन्हें सूचना मिली के आवासीय क्षेत्र में एक अजगर देखा गया है। मसूरी रोड पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के घर के बाहर स्थित आम के पेड़ पर विशालकाय अजगर लिपटा हुआ था।जिसे रेस्क्यू टीम ने पकड़ा। उन्‍होंने बताया कि यह  पाइथन है और इसकी लंबाई करीब सात फीट थी। रेस्क्यू टीम में सुदर्शन सिंह पंवार शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.