Move to Jagran APP

खदरी में विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि का मुआयना

श्यामपुर विद्युत उपखंड के अन्तर्गत विद्युत उपभोक्ताओं की लगातार बढ़ रही तादाद और पर्याप्त क्षमता के उपकेंद्र उपलब्ध न होने के कारण उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से जूझना पड़ता है। इसी समस्या के निदान के लिए ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ पॉलीटेक्निक के समीप विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि का मुआयना किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:22 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 09:22 PM (IST)
खदरी में विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि का मुआयना
खदरी में विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि का मुआयना

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

loksabha election banner

श्यामपुर विद्युत उपखंड के अन्तर्गत विद्युत उपभोक्ताओं की लगातार बढ़ रही तादाद और पर्याप्त क्षमता के उपकेंद्र उपलब्ध न होने के कारण उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से जूझना पड़ता है। इसी समस्या के निदान के लिए ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ पॉलीटेक्निक के समीप विद्युत सब स्टेशन के लिए भूमि का मुआयना किया। ग्राम पंचायत की बैठक में इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

खदरी खड़कमाफ क्षेत्र में विद्युत संबंधी समस्या के निदान को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा श्यामपुर क्षेत्र में नए विद्युत उपकेंद्र निर्माण की मांग की जाती रही है। इस मामले में गत वर्ष तत्कालीन उपखंड अधिकारी महेन्द्र सिंह ने ग्रामीणों से भूमि उपलब्ध कराने के प्रयास किए थे, लेकिन पर्याप्त और उपयुक्त भूमि उपलब्ध न होने के साथ ही उक्त अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद मामला लंबित पड़ा हुआ था। अधिशासी अभियंता डीपी सिंह इस दिशा में स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से भूमि चयन के प्रयास किए हैं। इस क्रम में विद्युत विभाग की ओर से ग्राम प्रधान खदरी सरोप सिंह पुण्डीर से विद्युत उप केंद्र के निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है। जिसके लिए भूमि के निरीक्षण को विभागीय दल ने मंगलवार को खदरी स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक के समीप भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण दल में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता डीपी सिंह, कनिष्ठ अभियंता अमित भट्ट खदरी पहुंचे। मौके पर ग्राम प्रधान खदरी सरोप सिंह पुण्डीर, उप प्रधान टेक सिंह राणा, समाजसेवी विनोद जुगलान विप्र, नालन्दा शिक्षण संस्थान प्रमुख महावीर उपाध्याय मौजूद रहे। ग्राम प्रधान सरोप सिंह पुण्डीर ने बताया कि ग्राम सभा के पास ग्राम पंचायत की बड़ी मात्रा में भूमि उपलब्ध है जिसका प्रयोग समाज हित के कार्यों में किया जाना चाहिए। यदि ग्राम सभा की सीमा पर विद्युत उपकेंद्र का निर्माण होता है तो ग्राम सभा सहित आसपास के क्षेत्र में भी बिजली की समस्या से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस संदर्भ में पंचायत की बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.