ऋषिकेश, जेएनएन। राजाजी टाइगर रिजर्व क्षेत्र की चीला रेंज के अंतर्गत शौच को गए एक श्रमिक को हाथी ने पटक कर मार दिया। लक्ष्मण झूला थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, चीला पावर हाउस में ठेकेदार के यहां काम करने वाले एक श्रमिक को हाथी ने पटक पटककर मार डाला। चीला के रेंज अधिकारी अनिल पैन्यूली ने बताया कि चीला पावर हाउस में ठेकेदार का श्रमिक प्रेमलाल (60 वर्ष) निवासी चीला कॉलोनी सोमवार की दोपहर करीब तीन बजे शौच के लिए समीप चीला के जंगल में गया था। वहां पहले से मौजूद हाथी ने इस श्रमिकों पटककर मार दिया। 

सूचना मिलने पर विभाग की मौके पर टीम गई। हाथी को किसी तरह से वहां से खदेड़ा गया। टीम ने शव को बरामद किया। सूचना मिलने पर थाना लक्ष्मण झूला के अंतर्गत चीला चौकी पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रेंज अधिकारी ने बताया कि संबंधित क्षेत्र में एक हाथी सक्रिय है। हाथी के हिंसक रूप को देखते हुए कॉलोनी और आसपास क्षेत्र के लोगों को सतर्क कर दिया गया है। सभी को जंगल और उसके आसपास क्षेत्र में ना जाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: हाथी ने प्रवासियों को छोड़कर लौट रही तीन कारों पर किया हमला, जान बचाकर भागे चालक

हाथी ने किया हमला

कालागढ़ टाइगर रिजर्व की मोहान रेंज में अचानक एक हाथी सड़क पर उतर आया और प्रवासियों को छोड़कर लौट रही तीन कारों में तोड़फोड़ कर दी। अचानक हमले से घबराए कार चालकों ने मौके से भागकर जान बचाई। हाथी काफी देर तक सड़क पर डटा रहा। बाद में वन कर्मियों ने ढोल बजाकर हाथी को जंगल की ओर भेजा। शुक्रवार शाम कालागढ़ टाइगर रिजर्व की मोहान वन रेंज से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग पर टस्कर हाथी आ गया। हाथी ने सड़क पर उत्पात मचाते हुए प्रवासियों को छोड़कर लौट रही तीन कारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कार में सवार चालकों व अन्य लोगों ने जैसे-तैसे भागकर जान बचाई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने हाथी को हटाने का प्रयास किया, लेकिन हाथी टस से मस नहीं हुआ। बाद में वन कर्मियों ने ढोल बजाने शुरू किए, जिसके बाद हाथी जंगल में चला गया। 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच ऋषिकेश में गंगा तट पर पहुंचा हाथियों का झुंड

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस