Move to Jagran APP

पीटीसी नरेंद्र नगर में आठ प्रशिक्षु सीओ व चार पुलिसकर्मी संक्रमित

तीर्थनगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लगातार तीसरे दिन संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा सैकड़ा पार कर रहा है। बुधवार को पुलिस ट्रेनिग सेंटर नरेंद्रनगर में बुधवार को आठ प्रशिक्षु सीओ और चार पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 07:56 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 07:56 PM (IST)
पीटीसी नरेंद्र नगर में आठ प्रशिक्षु सीओ व चार पुलिसकर्मी संक्रमित
पीटीसी नरेंद्र नगर में आठ प्रशिक्षु सीओ व चार पुलिसकर्मी संक्रमित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

loksabha election banner

तीर्थनगरी और आसपास क्षेत्र में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लगातार तीसरे दिन संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा सैकड़ा पार कर रहा है। बुधवार को पुलिस ट्रेनिग सेंटर नरेंद्रनगर में बुधवार को आठ प्रशिक्षु सीओ और चार पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में कुल 151 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

नरेंद्र नगर स्थित पुलिस ट्रेनिग सेंटर में प्रशिक्षु सीओ प्रशिक्षण ले रहे हैं। यहां कुछ कर्मचारी को बुखार और बदन दर्द की शिकायत हुई। जिस पर सामुदायिक चिकित्सा केंद्र नरेंद्रनगर की टीम जांच करने के लिए गई। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी के साथ टीम ने यहां दो दर्जन से अधिक व्यक्तियों के सैंपल लिए। जिनमें आठ प्रशिक्षु सीओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त यहां चार पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस उपाधीक्षक रविद्र कुमार चमोली ने बताया कि इन सभी को पुलिस ट्रेनिग सेंटर में ही आइसोलेट किया गया है।

बुधवार को ऋषिकेश, मुनिकीरेती और लक्ष्मण झूला क्षेत्र में 151 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसपीएस राजकीय चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि यहां 181 व्यक्तियों के एंटीजन जांच की गई थी। जिसमें 22 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रोज आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार को यहां 166 व्यक्तियों के आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। गढ़वाल मंडल विकास निगम अतिथि गृह में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 43 मरीज भर्ती है।

उधर, मुनिकीरेती और तपोवन क्षेत्र में बुधवार को 79 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी की रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में कुल 926 व्यक्तियों की कोरोना जांच की गई। जिनमें 79 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोविड केयर सेंटर से 29 लोग स्वस्थ होकर गए हैं। वर्तमान में यहां 141 संक्रमित रखे रहे हैं। उधर, जनपद पौड़ी के नीलकंठ और लक्ष्मण झूला क्षेत्र में भी बुधवार को 635 आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि बीते रोज 646 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें 400 की रिपोर्ट आई है जिसमें 22 व्यक्तियों संक्रमित मिले। उन्होंने बताया कि जानकीपुल से राम झूला पुल तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क वाले प्रत्येक व्यक्ति की ट्रेसिग के लिए दो टीम लगाई गई हैं। टीम प्रत्येक व्यक्ति का सैंपल ले रही है। इसके अतिरिक्त बैराज, चीला, लक्ष्मण झूला पुल, राम झूला पुल और जानकी पुल से प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की भी एंटीजन जांच हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.