Move to Jagran APP

Eid-al-Fitr: उत्तराखंड मनाई जा रही ईद-उल- फितर, छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर दी मुबारकबाद

Eid-al-Fitr देहरादून के ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में नमाज अता कर देश की खुशहाली तरक्की शांति व भाईचारा के लिए दुआ मांगी जा रही है। ईदगाह परिसर में भीड़ को देखते हुए बाहर सड़कों पर भी नमाज अता की गई। व्यवस्था बनाने को लेकर जगह- जगह पुलिस तैनात रही। छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर मुबारकबाद दी।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Thu, 11 Apr 2024 10:03 AM (IST)
Eid-al-Fitr: उत्तराखंड मनाई जा रही ईद-उल- फितर, छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर दी मुबारकबाद
Eid-al-Fitr: छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर मुबारकबाद दी।

देहरादून: Eid-al-Fitr: रमजान के 30 रोजे के बाद ईद-उल- फितर ( मीठी ईद) आज मनाई जा रही है। सुबह से ही देहरादून के ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में नमाज अता कर देश की खुशहाली, तरक्की, शांति व भाईचारा के लिए दुआ मांगी जा रही है। छोटे से लेकर बड़ों ने एक दूजे को गले लगाकर मुबारकबाद दी।

चकराता रोड स्थित ईदगाह में ईद की नमाज के लिए सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हुई। ईदगाह परिसर में भीड़ को देखते हुए बाहर सड़कों पर भी नमाज अता की गई। व्यवस्था बनाने को लेकर जगह- जगह पुलिस तैनात रही। साढ़े आठ बजे शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी ने नमाज अता करवाई।

8:40 बजे नमाज पूरी होने के बाद शहर काजी ने कहा कि इस्लाम सलामती व मोहब्बत का महजब है, नफरत का नहीं कि किसी के साथ नफरत की जाए। ईद खुदा का इनाम है। ईद पर सभी गले शिकवे मिटाकर दोस्तों व अपनों की तरह सभी को गले लगाना चाहिए।

इसके अलावा ईदगाह मुस्लिम कालोनी, ईदगाह सुभाषनगर, माजरा जामा मस्जिद पलटन बाजार, जामा मस्जिद चंदर नगर मस्जिद सिंघल मंडी, जामा मस्जिद ईसी रोड, जामा मस्जिद अजबपुर, मदरसा कांवली गांव, मदीना मस्जिद कारगी, मदरसा इजहारुल उलूम मोरोंवाला, मदरसा फैज-ए- हिदायत मेहूंवाला माफी, जामा मस्जिद कारगी समेत शहर के 53 से अधिक ईदगाह व मस्जिदों में नमाज अता की जा रही है।