Move to Jagran APP

विस्तारीकरण को डीआरएम ने ली अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, देहरादून: मुरादाबाद के मंडलीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) एके सिंघल ने गुरुवार क

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2018 03:01 AM (IST)
विस्तारीकरण को डीआरएम ने ली अधिकारियों की बैठक
विस्तारीकरण को डीआरएम ने ली अधिकारियों की बैठक

जागरण संवाददाता, देहरादून: मंडलीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) एके सिंघल ने गुरुवार को स्टेशन परिसर में रेलवे के विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्टेशन विस्तारीकरण के मामलों पर चर्चा की। उन्होंने सभी से सहायक महाप्रबंधक मंजू गुप्ता की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन करने और उन्हें अमल में लाने के भी सख्त निर्देश दिए।

loksabha election banner

बुधवार को सहायक महाप्रबंधक के दौरे के लिए दून पहुंचे डीआरएम एके सिंघल गुरुवार को भी दून में ही डटे रहे। सुबह स्टेशन परिसर में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सहायक महाप्रबंधक की ओर से विस्तारीकरण के मामले में जो निर्देश दिए गए थे, उन्हें जल्द से जल्द अमल में लाने के निर्देश दिए गए। पिछले दिनों कांसरो स्टेशन पर ट्रेन से हुई शिशु हाथी की मौत के मामले में लोको पायलट पर दर्ज मुकदमे को लेकर सिंघल दोपहर में वन मुख्यालय में अधिकारियों से मिले। सूत्रों के अनुसार लोको पायलट पर दर्ज मुकदमा वापस हो गया है और अब केवल रेलवे पर ही मुकदमा चल रहा है। उन्होंने स्टेशन में उपलब्ध सभी सुविधाओं को यात्रियों के उपयोग में लाने के निर्देश दिए।

स्टॉप बटन दबने से बंद हुई थी स्वचलित सीढि़यां

बुधवार को उत्तर रेलवे की सहायक महाप्रबंधक मंजू गुप्ता उस समय गिरते-गिरते बच गई जब उतरते वक्त स्वचलित सीढि़यां खुद ही रुक गई। सीढि़यां रुकने से सभी अधिकारियों को तगड़ा झटका लगा और सबसे आगे गुप्ता ही थीं, जो गिरने से बच गई। उन्होंने इस मामले में जांच के निर्देश भी दिए थे। स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि उतरते वक्त किसी का हाथ गलती से स्टॉप बटन पर लग गया था, जिस वजह से सीढ़ी रुकी और झटका लगा। सुरक्षा के लिहाज से यह बटन सीढ़ी में लगाया जाता है, जिससे कभी अतिरिक्त दबाव पड़ने पर इसे बंद किया जा सके। रात के समय कुछ असामाजिक तत्व फिजूल में सीढि़यों का इस्तेमाल करते हैं, जिस वजह से उसे लॉक कर दिया जाता है। यात्रियों के लिए सीढि़यां हमेशा खुली रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.