Move to Jagran APP

यहां ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से गहराया पेयजल संकट, जानिए

राघव विहार स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंक गई। जिससे ट्यूबवेल का संचालन ठप हो गया और इससे जुड़े हजारों परिवारों के आगे पेयजल का संकट खड़ा हो गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 01:34 PM (IST)
यहां ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से गहराया पेयजल संकट, जानिए
यहां ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से गहराया पेयजल संकट, जानिए

देहरादून, जेएनएन। आरकेड़िया क्षेत्र के राघव विहार स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंक गई, जिससे ट्यूबवेल का संचालन ठप हो गया और इससे जुड़े हजारों परिवारों के आगे पेयजल का संकट खड़ा हो गया। फिलहाल मोटर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। जल संस्थान के अधिकारियों की माने तो मंगलवार के बाद ही क्षेत्र में पानी की आपूर्ति शुरू हो पाएगी। 

loksabha election banner

आरकेड़िया क्षेत्र के राघव विहार में जलसंस्थान का ट्यूबवेल है। जिससे सरस्वती विहार, राघव विहार, कृष्णा विहार, चौबे एन्क्लेव, जागृति विहार, शांति कॉलोनी, अलकनंदा इन्क्लेब, श्यामपुर आंशिक के करीब चार हजार परिवारों को पेयजल आपूर्ति होती है। सोमवार सुबह ट्यूबवेल की मोटर अचानक फूंक गई। जिससे इन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जल संस्थान के अधिकारियों को दी। 

सूचना पर जलसंस्थान के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मोटर के मरम्मत का काम शुरू कर दिया, लेकिन फिलहाल अभी तक मोटर ठीक नहीं हो पाई है। जिससे सोमवार को पूरे दिन यहां हजारों परिवार पेयजल के लिए तरस गए। आसपास मौजूद हैंडपंप आदि से लोगों ने किसी तरह से काम चलाया। उधर, अधिशासी अभियंता पित्थूवाला जोन राजेन्द्र पाल ने कहा कि मोटर का मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी। 

पेयजल समस्या को लेकर मुख्य महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन 

हरिपुर, नवादा, बदरीपुर में पिछले दो माह से क्षेत्रवासी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। क्षेत्रीय पार्षद सचिन थापा के नेतृत्व में क्षेत्रीय वासियों ने सोमवार को जल भवन में मुख्य महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में पानी की समस्या का निदान करने की मांग की। इस दौरान पार्षद ने कहा कि पिछले दो माह से लोग यहां पानी की किल्लत है। स्थानीय लोग निजी खर्च पर किसी तरह से अपने लिए पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा ने क्षेत्रवासियों को शीघ्र समाधान के लिए कार्य करने का आश्वासन दिया है। 

यह भी पढ़ें: कैंट क्षेत्र में पेयजल समस्या बढ़ी, विधायक का पारा चढ़ा

यह भी पढ़ें: गर्मी के दिनों में बिजली समस्या से जूझ रही है जनता

यह भी पढ़ें: आंधी के दौरान बिजली की लाइन नहीं होंगी क्षतिग्रस्त, ऊर्जा निगम उठाएगा ये कदम

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.