Move to Jagran APP

अब रॉन्ग साइड चलना पड़ेगा भारी, सड़क फाड़ देगी आपका टायर; जानिए कैसे

अब अगर गलत साइड से निकले तो सड़क आपका टायर फाड़ देगी। दून पुलिस यहां किलर तकनीक का उपयोग करने की योजना बना रही है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 08:41 PM (IST)
अब रॉन्ग साइड चलना पड़ेगा भारी, सड़क फाड़ देगी आपका टायर; जानिए कैसे
अब रॉन्ग साइड चलना पड़ेगा भारी, सड़क फाड़ देगी आपका टायर; जानिए कैसे

देहरादून, जेएनएन। गलत साइड चलना या डिवाइडर आते ही सड़क के किनारे से गाड़ी निकालना आने वाले दिनों में भारी पड़ सकता है। दून पुलिस गलत साइड चलने और यहां-वहां गाड़ी मोड़ने पर अंकुश लगाने के लिए टायर किलर तकनीक का प्रयोग करने की तैयारी कर रही है। इस तकनीकी का प्रयोग महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात के कई शहरों में सफल हो चुका है। 

loksabha election banner

इस तकनीकी के प्रभावी होने के बाद अगर आप रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाकर आते हैं, तो आपकी गाड़ी का टायर पंचर हो जाएगा। इस तकनीक का उपयोग ट्रैफिक नियम का पालन कराने के उद्देश्य से किया जाएगा। अगर आप सही तरीके से रोड से गए तो आपकी गाड़ी में पंचर नहीं होगा। पुलिस का मानना है कि ट्रैफिक नियमों को लेकर लोग अनुशासन में रहें और सड़कों पर एक्सीडेंट कम हों, इसलिए इस तकनीक के इस्तेमाल पर विचार किया जा रहा है। फिलहाल, इस तकनीकी का प्रयोग स्कूल-कॉलेजों के आसपास और प्रमुख चौराहों पर किया जाएगा। 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि गलत साइड चलने पर अंकुश लगाने के लिए टायर किलर तकनीक के इस्तेमाल पर विचार किया जा रहा है। एसपी ट्रैफिक को इस पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। 

214 वाहनों के चालान 

सीपीयू, यातायात पुलिस, नागरिक पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने गुरुवार को चेकिंग अभियान के दौरान 214 वाहनों के चालान किए। अभियान के दौरान बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, वाहन चलाते समय मोबाइल प्रयोग, ओवर स्पीडिंग, ओवर लोडिंग, लापरवाही से वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। 

वैन चालक गिरफ्तार, मृतक की हुई शिनाख्त 

चकराता रोड पर आइएमए गेट के सामने बुधवार रात हुए हादसे में मृतक युवक की शिनाख्त हो गई है। वहीं पुलिस ने वैन चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। वैन चालक पर गलत साइड से गाड़ी चलाते हुए बाइक और स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मारने का आरोप है। 

हादसा बुधवार देर रात हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आइएमए गेट के पास वैन चालक ने बाइक व स्कूटी सवार दो युवकों को टक्कर मार दी थी। हादसे में मृत बाइक सवार युवक की पहचान अंकित पुत्र रामकिशन निवासी सुद्धोवाला के रूप में हुई थी। वहीं घायल स्कूटी सवार युवक की पहचान शम्मी के रूप में हुई थी। वह भी प्रेमनगर का रहने वाला था। कैंट इंस्पेक्टर अरुण कुमार सैनी ने बताया कि वैन चालक की पहचान दीपक पुत्र साधुराम निवासी चोरखाला, सुमननगर के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: ऑल वेदर रोड: सड़कों का 25 फीसद काम हुआ पूरा

यह भी पढेंं: वैली ब्रिज को नहीं पड़ेगी अतिरिक्त बजट की जरूरत!

यह भी पढ़ें: खूनी फ्लाईओवर पर सुरक्षा तार-तार, 51 खंभे हुए गायब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.